उमर अब्दुल्ला: जम्मू-कश्मीर की सरकार आरएसएस के निर्देशों पर चलाती हैं महबूबा

Update: 2016-06-17 06:57 GMT
जम्मू-कश्मीर: नेशनल कांफ्रेंस (एनसी) के कार्यकारी अध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने गुरूवार को प्रदेश सरकार खासकर पीडीपी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने आरोप लगाया कि जम्मू-कश्मीर की सरकार नागपुर स्थित राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) के मुख्यालय से चलाई जा रही है और कहा कि मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती को रोज इस दक्षिण पंथी संगठन से निर्देश मिलते हैं।

अनंतनाग सीट से महबूबा मुफ्ती PDP की उम्मीदवार हैं। अनंतनाग विधानसभा क्षेत्र में 22 जून को होने वाले उपचुनाव से पहले रैलियों को संबोधित करते हुए उमर ने कहा, 'वर्तमान में राज्य का रिमोट कंट्रोल नागपुर में है और महबूबा को
RSS मुख्यालय
से रोजाना निर्देश मिलते हैं।'

ये भी पढ़ें:- यूपी में कांग्रेस ने सपा को दिया दूसरा झटका

पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा कि यह उप चुनाव पीडीपी का नहीं है, बल्कि नागपुर का मुकाबला पार्टी के साथ है। उन्होंने इस उपचुनाव को ''कश्मीर के सिद्धांतों'' और ''नागपुर के सिद्धांतों'' के बीच की लड़ाई बतायी। उन्होंने कहा कि पीडीपी द्वारा कश्मीर के लोगों को धोखा दिए जाने में महबूबा सबसे आगे रहीं और उन्हें विपक्ष के नेता के रूप में अपनी नारेबाजी याद करनी चाहिए।

ये भी पढ़ें:- सहारनपुर में घटता सपा का बजूद बढ़ता कांग्रेस का रुतबा

उमर अब्दुल्ला ने कहा, 'अगर दंगा करने वाले कश्मीरी अलगाववादी होते तो उनको अब तक केस लगाकर अंदर कर दिया गया होता। उन लोगों को तो बात तक कहने की इजाजत नहीं है, बस जलाना तो दूर की बात है।'

खेरीबल इलाके में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए उमर ने कहा कि अलगाववादियों की गिरफ्तारी इस सरकार की बौखलाहट को दिखाती है। उनको भी अपना काम करने दिया जाए। उनकी वजह से कोई हिंसा नहीं होती है।

Similar News