ममता बनर्जी ने नीतीश कुमार को दी बधाई, जानिए पूरा मामला

जेडीयू बिहार राज्य के बाहर एनडीए का हिस्सा नहीं होगा।

Update: 2019-06-10 10:51 GMT

पश्चिम बंगाल । पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने एनडीए और भाजपा पर हमेशा से गुस्सा जाहिर करती रहती है। मौका मिलते ही वो अपना ब्यान देने से पिछे नही हटती है। वही पिछले दिनों नीतीश कुमार एनडीए के गठबंधन को लेकर एक ब्यान दिया था। कि जनता दल यूनाइटेड (JDU) बिहार राज्य के बाहर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) का हिस्सा नहीं होगा। तो सीएम ममता बनर्जी ने नीतीश कुमार के उस ब्यान को लेकर आज नीतीश कुमार को बधाई दी है। उसके लिए धन्यवाद भी कहा ।

अपको बताते है उस ब्यान के बारे में - जनता दल यूनाइटेड (JDU) बिहार राज्य के बाहर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) का हिस्सा नहीं होगा। यह जानकारी जनता दल यूनाईटेड की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में लिया गया है। जदयू की रविवार को राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हुई है। जिसमें पार्टी ने बड़ा फैसला लिया है। फैसले के अनुसार जदयू झारखंड, जम्मू कश्मीर, हरियाणा और दिल्ली में होने वाले विधानसभा चुनाव अकेले ही लड़ेगी। बैठक में इस बारे में सभी प्रदेश अध्यक्षों से राय ले ली गई है। वहीं जदयू के इस फैसले से चुनाव में इस बार झारखंड में बीजेपी और जदयू की राह अलग हो गई है।

अरुणाचल प्रदेश के विधानसभा चुनाव में 7 सीटों पर दर्ज की थी जीत

आपको बता दें कि अरुणाचल में हुए 2019 के विधानसभा चुनाव में JDU ने 7 विधानसभा सीटों पर जीत हासिल कर अपना परचम लहराया था। वहीं अरुणाचल प्रदेश में जदयू को चुनाव आयोग ने शुक्रवार को को क्षेत्रीय पार्टी भी घोषित कर दिया और साथ ही साथ पार्टी के चुनाव चिन्ह तीर के निशान को भी आवंटित कर दिया है। 

Tags:    

Similar News