राजस्थान: अलवर में युवक को पीट-पीट कर मार डाला, BJP ने उठाए गहलोत सरकार पर सवाल

हालांकि राजस्थान की गहलोत सरकार ने इस मामले में आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

Update: 2021-09-20 10:19 GMT

राजस्थान के अलवर में भीड़ ने पीट-पीटकर युवक की हत्या कर दी। इस मामले में अब सियासत गरमाने लगी है। एक तरफ तो पीड़ित परिवार को इंसाफ का इंतजार है तो दूसरी तरफ मॉब लिंचिंग पर सियासी घमासान मचा हुआ है। बीजेपी ने गहलोत सरकार पर सवाल उठाए हैं। इस मामले को लेकर अमित मालवीय ने दलित की मौत पर ट्वीट कर आरोप लगाया है कि दलित की मौत पर सेक्युलरिज्म के ठेकेदार चुप है। हालांकि राजस्थान की गहलोत सरकार ने इस मामले में आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

बीजेपी नेता अमित मालवीय ने ट्वीट कर सवाल उठाए हैं कि अलवर में पहलू खां के मामले के बाद एक बार फिर मॉब लिंचिंग का मामला सामने आया है। इस बार मृतक 17 वर्षीय दलित युवक योगेश है। लेकिन हिंदुस्तान में सेक्युलरिज्म के ठेकेदार चुप हैं क्योंकि मारने वाले समुदाय विशेष से हैं, और मरने वाला दलित। भीम-मीम की दुहाई देने वाले भी नदारद हैं।

वहीं लिंचिंग की घटना पर बीजेपी के आरोपों पर पलटवार करते हुए गहलोत सरकार के परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कार्रवाई का भरोसा दिलाया है। उन्होंने कहा कि आरोपी कोई भी हो सख्त कार्रवाई होगी।

राजस्‍थान में दलित युवक को इतनी बेहरमी से पीटा गया कि उसे अलवर और फि‍र जयपुर के अस्‍पताल ले जाया गया लेकिन उसकी जान नहीं बची। अब परिवार इंसाफ मांग रहा है। वहीं बीजेपी का कहना है कि गहलोत सरकार आरोपियों को कड़ी से बड़ी सजा दे और जांच में किसी तरह का भेदभाव ना हो। 

Tags:    

Similar News