हिमा दास को मिली एक और कामयाबी, एक महीने में जीता पांचवां गोल्ड मेडल

हिमा ने चेकगणराज्य में नोवे मेस्टो नाड मेटुजी ग्रां प्री में महिलाओं की 400 मीटर स्पर्धा में पहला पायदान हासिल किया. इसके साथ ही हिमा ने एक महीने के भीतर ही पांचवां गोल्ड मेडल जीत लिया है.

Update: 2019-07-21 05:58 GMT

ढिंग एक्सप्रेस के नाम से मशहूर भारत की युवा एथलीट हिमा दास ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा है. भारत की नई उड़न परी हिमा दास ने शनिवार को एक और गोल्ड मेडल अपने नाम किया है. हिमा ने चेकगणराज्य में नोवे मेस्टो नाड मेटुजी ग्रां प्री में महिलाओं की 400 मीटर स्पर्धा में पहला पायदान हासिल किया. इसके साथ ही हिमा ने एक महीने के भीतर ही पांचवां गोल्ड मेडल जीत लिया है.

हिमा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक फोटो साझा कर इस बात की जानकारी दी. फोटो के साथ हिमा ने लिखा, 'चेक गणराज्य में 400 मीटर स्पर्धा में टॉप स्थान पर रहते हुए रेस खत्म की.'



हिमा ने 52.09 सेकेंड का समय निकाला. हिमा का इस महीने ये कुल पांचवां स्वर्ण पदक है. इससे पहले 200 मीटर में हिमा दो जुलाई को पोलैंड में, सात जुलाई को पोलैंड में ही कुंटो एथलेटिक्स मीट में, 13 जुलाई को क्लाइनो (चेक गणराज्य में) और 17 जुलाई को चेक रिपब्लिक में ही टाबोर ग्रां प्री में गोल्ड जीत चुकी हैं.

बता दें कि इस बार दूसरे स्थान पर भी भारत की वीके विस्मया रहीं जो हिमा से 53 सेकेंड पीछे रहते हुए दूसरे स्थान पर जगह बनाने में सफल रहीं. विस्मया ने 52.48 सेकंड का समय निकाला. तीसरे स्थान पर सरिता बेन गायकवाड़ रहीं जिन्होंने 53.28 सेकेंड का समय निकाला.

पुरुषों की 400 मीटर बाधा दौड़ में भारत के एमपी जाबिर ने 49.66 सेकेंड के साथ स्वर्ण जीता. जितिन पॉल 51.45 सेकेंड के साथ दूसरे स्थान पर रहे. वहीं पुरुषों की 400 मीटर में भारत के ही नोह निर्मल टोम ने भी 46.05 सेकेंड के साथ रजत पदक जीता.

Tags:    

Similar News