आईपीएल-दिल्ली कैपिटल फाइनल से कितने कदम है दूर

6 सीजन बाद प्लेऑफ में पहुंचने वाली दिल्ली कैपिटल्स ने पहली बार अंतिम-4 में जीत हासिल की अब...

Update: 2019-05-09 10:48 GMT

विशाखापट्टनम। आईपीएल के 12वें संस्करण में अब कुछ ही मैच बचे है। इससे पहले जीतने भी मैच हुए है, उसमें बहुत ही रोमांच देखने को मिला है। यहां तक की मैच सुपर ओवर तक चला गया, मुबंई के खिलाफ चेन्नई के बल्लेबाज धोनी का हाथ से बल्ला छुट गया और तो और धोनी उस बॉल पर कैच भी हुए, लेकिन वो बॉल नो वॉल हो गई। वही दिल्ली डेयरडेविलस ने जब से अपना नाम दिल्ली कैपिटल रखा है, तो उसके काम में भी परिर्वतन हो गया। इस साल छह सीजन बाद प्लेऑफ में पहुंचने वाली दिल्ली कैपिटल्स ने पहली बार अंतिम-4 में जीत हासिल की और अब पहली बार फाइनल में पहुंचने से एक कदम की दूरी पर है। दिल्ली ने प्लेऑफ राउंड के एलिमिनेटर मुकाबले में पूर्व विजेता हैदराबाद को हराकर क्वालीफायर-2 में जगह बनाई है। जहां उसका सामना गत विजेता चेन्नई से शुक्रवार को डॉ. वाई राजशेखरेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में होना है।

आप को बतादें कि आईपीएल के इतिहास की सबसे कामयाब टीमों में गिनी जाने वाली चेन्नई को क्वालीफायर-1 में 3 बार की विजेता मुंबई से हार गई। हालांकि चेन्नई उस हार से बाहर नहीं हुई। उसे क्वालीफायर-2 में फाइनल में जाने का एक और मौका मिला, जिसका मैच दिल्ली कैपिटल होगा। महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई के लिए हालांकि यह दूसरा क्वालीफायर मैच जीतना आसान नही होगा। क्योंकि दिल्ली की टीम इस समय पुरे लय मे चल रही है। ऐलिमिनेटर मुकाबले में 8 मई उसने हैदराबाद को जीत के नजदीक आने के बाद हार के लिए मजबूर कर दिया था। जिसमें ऋषभ पंत की अहम भूमिका रही थी जिन्होंने आखिरी के ओवरों में महज 21 गेंदों पर 49 रनों की पारी खेल टीम को जीत दिलाई। दिल्ली के बल्लेबाजों का खास बात ये रहा कि कोई न कोई बल्लेबाज टीम के लिए एक अच्छा स्कोर दे जाता था। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन तो इस सीजन बल्ले से जबरदस्त फॉर्म में हैं। वहीं कप्तान श्रेयस अय्यर ने भी कई अच्छा पारियां खेली हैं।

गेंदबाजी में दिल्ली के पास ट्रेंट बाउल्ट, ईशांत शर्मा जैसे तेज गेंदबाज हैं। बाउल्ट पिछले मैच में महंगे साबित हुए थे और 12.33 की औसत से रन लुटाए थे लेकिन ईशांत ने किफायती गेंदबाजी की थी। उन्होंने चार ओवरों में 8.50 की औसत से सिर्फ 34 रन दिए थे और दो विकेट हासिल किए थे। कीमो पॉल ने मौके पूरा फायदा उठाया था और तीन सफलताएं अर्जित की थीं। स्पिन में अमित मिश्रा, अक्षर पटेल जैसे दो अनुभवी स्पिनर दिल्ली के पास हैं।  

Tags:    

Similar News