Moksh Murgai ने अपने खेल से सभी को प्रभावित किया

Update: 2020-05-27 15:04 GMT

भारत में 5 करोड़ से अधिक लोगों द्वारा क्रिकेट खेला जाता है। यह एक खेल है जिसका पालन हर भारतीय घर में किया जाता है। मोक्ष दिल्ली का एक भारतीय क्रिकेटर है। इस 20 वर्षीय लड़के ने अपने क्रिकेट कौशल से सभी को प्रभावित किया है। मोक्ष पेशेवर क्रिकेटर हैं। वह दिल्ली से राज्य स्तर का एथलीट है। उन्होंने विभिन्न श्रेणियों में राष्ट्रीय नागरिकों में दिल्ली का प्रतिनिधित्व किया है, यानी सब जूनियर, जूनियर और सीनियर्स। मोक्ष ने इंटरजोनल (जिला) और जोनल स्तर का क्रिकेट भी खेला है

। वह दिल्ली के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक हैं, क्योंकि उनके शानदार प्रदर्शन के कारण उन्हें अपने प्रायोजक भी मिले, 2019-20 के सीज़न के लिए श स्पोर्ट्स ने इस बालक को अनुबंध दिया। इसके अलावा, जब भी और जहां भी उन्हें अपने खेल को व्यक्त करने का मौका मिला, उन्होंने अपने बल्ले से कभी भी अपने कोचों को निराश नहीं किया। उन्होंने दिल्ली में स्थानीय या टूर्नामेंट मैचों में कई रन बनाए हैं। उन्होंने 30 से अधिक शतक और 50+ अर्ध शतक बनाए हैं।

यह ऑल राउंडर बल्लेबाज गेंद के साथ भी काफी उपयोगी है और अपनी टीम को शानदार संतुलन प्रदान करता है। उन्होंने सीजन 2018-19 में DDCA लीग में 20+ विकेट के साथ लगभग 850 रन बनाए हैं। उनकी उपलब्धियों को जोड़ते हुए, उन्हें हाल ही में दिल्ली विश्वविद्यालय / DUSU (दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ) के खेल अध्यक्ष के रूप में 2020 में नियुक्त किया गया है। मुर्गई ने उन सभी पासियों को श्रेय दिया जिन्होंने उनकी क्रिकेट यात्रा में उनका समर्थन किया है।

उन्होंने यह भी कहा कि वह एक गंभीर पीठ की चोट से गुज़रे हैं, लेकिन उनकी इच्छा शक्ति, समर्पण और स्पष्ट रूप से हार्डवर्क ने उन्हें कभी भी अपने सपने को छोड़ने की अनुमति नहीं दी और 20 साल की उम्र में बहुत कुछ हासिल किया। मोक्ष ने एक मंत्र भी साझा किया जिसे सभी को पालन करना चाहिए- "अपने आप को धक्का दें, क्योंकि कोई और आपके लिए ऐसा करने वाला नहीं है"।

Tags:    

Similar News