Bihar Crime News: बिहार के भागलपुर में मूर्ति विसर्जन के दौरान हिंसक झड़प, पत्थरबाजी और फायरिंग में एक दर्जन युवक जख्मी

Bihar Crime News: बिहार के भागलपुर में मां सरस्वती की प्रतिमा विसर्जन के दौरान भारी बवाल हो गया। गुरुवार शाम जब लोग प्रतिमा विसर्जन के लिए जा रहे थे तभी दूसरे पक्ष के लोगों ने पत्थरबाजी शुरू कर दी।

Update: 2024-02-17 05:42 GMT

Bihar Crime News: बिहार के भागलपुर में मां सरस्वती की प्रतिमा विसर्जन के दौरान भारी बवाल हो गया। गुरुवार शाम जब लोग प्रतिमा विसर्जन के लिए जा रहे थे तभी दूसरे पक्ष के लोगों ने पत्थरबाजी शुरू कर दी। दो पक्षों में मारपीट के बाद पत्थरबाजी शुरू हो गई जिसमें एक डजन लोग बुरी तरह घायल हो गए। घटना के बाद इलाके में तनाव फैल गया। घटना भागलपुर के लोदीपुर थाना क्षेत्र के तबलपुर में हुई है।

दरअसल सरस्वती प्रतिमा को विसर्जन के लिए सबलपुर से गंगा नदी लाया जा रहा था, इसी दौरान मां सरस्वती की प्रतिमा पर किसी ने पत्थर फेंक दिया जिसके बाद विवाद शुरू हो गया। दो पक्षों में पत्थरबाजी शुरू हो गई जिसकी वजह से 10 से 12 लोग बुरी तरह घायल हो गए हैं। साथ ही कई दुकानों में तोड़फोड़ भी की गई है। प्रतिमा विसर्जन के दौरान दोनों पक्षों में हुई इस झड़प में कई राउंड फायरिंग की भी बात सामने आई है। हालांकि अभी तक इसकी पुष्टि पुलिस प्रशासन ने नहीं की है। पुलिस घटना की जांच में जुट गई है। आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज को भी खंगाला जा रहा है। हिंसा के बाद घटनास्थल पुलिस छावनी में तब्दील हो गया है।

हिंसा की सूचना मिलते ही सिटी एसपी, सीटी डीएसपी अजय कुमार चौधरी, एसडीएम धनंजय कुमार के अलावा छह थानों की पुलिस और दंगा नियंत्रण फोर्स मौके पर पहुंची और मामले को नियंत्रण करने की कोशिश करी। हालांकि अभी भी इलाके में माहौल तनावपूर्ण है। इस घटना में घायल सौरभ कुमार ने बताया कि हम लोग मूर्ति विसर्जन के लिए जा रहे थे, इसी दौरान तबलपुर गांव के मुखिया अपने कुछ गुंडों के साथ अचानक मूर्ति और हम लोगों पर पत्थरबाजी शुरू कर दी जिसमें 10 से 12 लोग बुरी तरह घायल हो गए हैं, अभी तक ऐसी घटना कभी नहीं हुई थी।

वहीं एसडीएम धनंजय कुमार ने कहा कि मूर्ति विसर्जन के दौरान छोटी सी झड़प हुई है जिसमें एक व्यक्ति घायल है, तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए पुलिस बल की प्रति नियुक्ति कर दी गई है। सीसीटीवी फुटेज का खंगाला जा रहा है। जो भी दोषी होंगे उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी और अफवाहों पर ध्यान ना दें।

Tags:    

Similar News