Bihar News: भोजपुरी गायक छोटू पांडे सहित 9 लोगों की सड़क हादसे में हुई दर्दनाक मौत

मरने वाले सभी कलाकार सासाराम से वाराणसी जा रहे थे। तभी यह दुखद घटना घटने से सभी 9 कलाकारों की मौत हो गई।

Update: 2024-02-26 06:00 GMT

 Bihar: बिहार के कैमूर जिले में देर रात एक दर्दनाक सड़क हादसा हो गया, मोहनिया थाना क्षेत्र के देवकली गांव के पास तीन वाहनों में जोरदार भिड़ंत होने से 9 लोगों की घटनास्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गई। इस घटना के बाद मौके पर हड़कंप मच गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने गाड़ी के अंदर फंसे शव को बाहर निकालकर अस्पताल पहुंचाया। इस घटना में भोजपुरी के मशहूर गायक छोटू पांडे सहित कई कलाकारों के मौत की सूचना मिल रही है। इस दर्दनाक हादसे की सूचना मिलते ही बक्सर के सांसद और केंद्रीय मंत्री अश्वनी चौबे सदर अस्पताल भभुआ पहुंचे। केंद्रीय मंत्री ने घटना पर दुख जताते हुए सभी मृतकों की आत्मा को शांति पहुंचने की बात कही।

केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे पहुंचे घटनास्थल पर 

 केंद्रीय मंत्री ने बताया कि डीएम और एसपी घटनास्थल पर पहुंचे हुए थे.लगातार मीटिंग कर रहे थे. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पहले तो मृतकों की पहचान नहीं हो पा रही थी, लेकिन बाद में पता चला कि बक्सर जिले के लोगों के शव हैं। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हादसे में मरने वाले सभी अच्छे-अच्छे कलाकार थे। लगभग मैंने सभी कलाकारों के साथ कई बार मंच साझा किया है. अपने कार्यक्रमों में उनको बुलाया है।

सभी मरने वाले अच्छे कलाकार थे: केंद्रीय मंत्री 

हादसे में भोजपुरी सिंगर छोटू पांडे की मौत पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि अभी एक महीना पहले ही बक्सर में श्री राम कर्मभूमि न्यास की ओर से भव्य कार्यक्रम हुआ था, उसमें छोटू पांडे भी थे। वह कार्यक्रम में अपनी पूरी टीम के साथ शरीक हुए थे. मुझे इस प्रकार की हृदयविदारक घटना को देखकर काफी दुख हुआ है। सभी लोग जो महिला कलाकार थीं वह भी बहुत ही अच्छी कलाकार थीं, मैं भगवान से उन सब की आत्मा के शांति के लिए प्रार्थना करता हूं। अश्विनी चौबे ने कहा कि जानकारी के मुताबिक, गाड़ी वाले ने भी बचाने का बहुत प्रयास किया लेकिन वह भी नहीं बचा।

सभी को मिलेगा मुआवजा: डीएम 

वहीं कैमूर डीएम सावन कुमार ने कहा कि इसमें जो मुआवजा का प्रावधान है,सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के अनुसार उसका भुगतान होगा। सभी बॉडी की पहचान कर ली जाएगी और उसके आधार नंबर की जांच करके उनके परिजमों खाते में 10 से 15 दिनों के अंदर मुआवजे की राशि आ जाएगी। इंश्योरेंस राशि को डीएम ने कहा कि ये इंश्योरेंस कंपनी के आधार पर होता है। लगभग प्रति व्यक्ति 4 से 5 लाख रुपया मुआवजा देने का प्रावधान है।

Tags:    

Similar News