देशभर में कोरोना की खतरनाक रफ्तार पर केंद्र अलर्ट, सरकार ने राज्‍यों को चेताया, कहा- तेजी से बदल रहे हालात

स्वास्थ्य सचिव ने कहा कि महामारी की स्थिति बदल रही है और इसमें लगातार इजाफा हो रहा है. सभी राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों को सलाह दी गई है कि वे सक्रिय मामलों की संख्या और कुल संख्या की स्थिति पर नजर रखें.

Update: 2022-01-10 11:07 GMT

देश में कोरोना (Corona) के बढ़ते मामले को देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने कहा है कि वर्तमान स्थिति के मुताबिक, सक्रिय मामलों में से केवल 5-10 फीसदी लोगों को ही अस्पताल में भर्ती होने की दरकार पड़ रही है. स्वास्थ्य सचिव ने कहा कि कोरोना की स्थिति बदल रही है और इसमें लगातार इजाफा हो रहा है. सभी राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों को सलाह दी गई है कि वे सक्रिय मामलों की संख्या और कुल संख्या की स्थिति पर नजर रखें.

बता दें कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों को पत्र लिखकर कहा कि आवश्यकता पड़ने पर कोरोना वैक्सीनेशन सेंटर्स (COVID Vaccination Centres) रात 10 बजे तक खोले जा सकते हैं. कई राज्यों की तरफ से केंद्र को कहा गया था कि सुबह 8 बजे से रात 8 बजे तक CVC का टाइम है. इसके बाद केंद्र ने सभी राज्यों व केंद्रशासित प्रदेशों को यह पत्र लिखा है. बता दें कि देश में कोरोना के मामलों में फिर तेजी के बीच केंद्र लगातार वैक्सीनेशन की रफ्तार को बढ़ाने पर जोर दे रहा है ताकि महामारी को काबू करने में मदद मिल सके.

Similar News