बजट पर आई राहुल गांधी की पहली प्रतिक्रिया, जानें कांग्रेस नेता ने क्या कुछ कहा?

Update: 2022-02-01 11:08 GMT

वित्त मंत्री की ओर से पेश आम बजट पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है। राहुल गांधी ने इस बजट को शून्य करार दिया है। इसके साथ-साथ राहुल गांधी ने कहा कि आम बजट में वेतनभोगी वर्ग, मध्य वर्ग, गरीबों, किसानों, युवाओं और छोटे कारोबारियों के लिए कुछ नहीं है।

राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा 'मोदी सरकार के बजट में कुछ नहीं है. मध्य वर्ग, वेतनभोगी वर्ग, गरीब और वंचित वर्ग, युवाओं, किसानों और एमएसएमई के लिए कुछ नहीं है।' वहीं, कांग्रेस ने वित्त वर्ष 2022-23 के आम बजट पर निराशा जताते हुए इसे अमीरों का बजट करार दिया और आरोप लगाया कि सरकार ने देश के वेतनभोगी वर्ग और मध्य वर्ग को राहत नहीं देकर उनके साथ विश्वासघात किया है।


वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मंगलवार को आने वाले वित्तीय वर्ष के लिए 39.45 ट्रिलियन रुपए (529.7 बिलियन डॉलर) का केंद्रीय बजट पेश किया, जिससे अर्थव्यवस्था में महामारी से उबरने के लिए राजमार्गों और किफायती आवास पर निवेश को मजबूत किया जा सके।

सरकार ने चालू वित्त वर्ष के लिए अनुमानित 9.2 फीसदी और पिछले वर्ष के 6.6 फीसदी संकुचन की तुलना में सकल घरेलू उत्पाद की वृद्धि दर 8 फीसदी से 8.5 फीसदी रहने का अनुमान लगाया है। संसद में आज दिया गया केंद्रीय बजट सीतारमण द्वारा पेश किया गया चौथा बजट था। वित्त मंत्री को ओर से पेश बजट का सत्ताधारी बीजेपी के नेताओं ने सराहना की तो दूसरी ओर से विपक्षी दलों ने इस मध्यम वर्ग विश्वासघात बताया।

Tags:    

Similar News