पूर्व केंद्रीय मंत्री विजय गोयल से मोबाइल झपटने वाला चोर 12 घंटे के अंदर कैसे पकड़ाया जाने

Update: 2022-03-15 09:14 GMT

पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता विजय गोयल से सोमवार शाम मोबाइल छीन कर फरार हुए बदमाश को गिरफ्तार करने में दिल्ली पुलिस ने सफलता हासिल की है। आरोपी की पहचान 22 वर्षीय साजन के रूप में हुई है जो दरियागंज का रहने वाला है।

यह घटना उस वक्त हुई जब विजय गोयल अपनी कार में सवार होकर जामा मस्जिद इलाके से निकल रहे थे और कुछ देर के लिए उनकी कार रेड लाइट पर रुकी। इसी दौरान आरोपी उनकी कार के पास आया और कार का शीशा खुला होने के कारण उनका मोबाइल छीनकर भाग गया।

आरोपी साजन ने वारदात के बाद मोबाइल रिसीवर मो. आसिफ को बेच दिया था। पुलिस ने आसिफ को गिरफ्तार कर मोबाइल बरामद कर लिया है। यह पूरी वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। पुलिस ने सीसीटीवी फुजेट के आधार पर ही आरोपी की तलाश की और मोबाइल बरामद किया।


यह है पूरा मामला

पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता विजय गोयल से बदमाश मोबाइल फोन लेकर फरार हो गया। सोमवार शाम बदमाश ने जामा मस्जिद मेट्रो स्टेशन के गेट नंबर चार के पास घटना को अंजाम दिया। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने मामले की छानबीन करने के बाद कोतवाली थाने में मामला दर्ज कर लिया और घटनास्थल के आसपास के सीसीटीवी कैमरा के फुटेज को कब्जे में लेकर बदमाश की पहचान की।

पुलिस के आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक भाजपा नेता विजय गोयल के पीएसओ ने पुलिस को फोन कर घटना की जानकारी दी। सोमवार शाम करीब पौने सात बजे भाजपा नेता सुभाष मार्ग से दरियागंज से लालकिला की ओर जा रहे थे। वह अपनी अर्टिगा कार में बैठकर फोन से बात कर रहे थे। उनकी कार का शीशा नीचे किया हुआ था। वह फोन पर बात कर रहे थे, इसी दौरान एक बदमाश पैदल ही उनकी कार के पास आया और उनके हाथ से फोन छीनकर भाग गया।

बदमाश के भागते ही उनके सुरक्षाकर्मी बदमाश के पीछे भागे। लेकिन बदमाश सुरक्षाकर्मी को चकमा देकर फरार हो गया। पुलिस अधिकारी का कहना है कि बदमाश घटनास्थल पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया है। वह ब्लू शर्ट और सफेद टोपी पहन रखा था। अधिकारियों के मुताबिक पुलिस की कई टीम बनाकर बदमाश की गिरफ्तारी के लिए उसके संभावित ठिकानों पर दबिश दी जा रही है। कोतवाली थाना पुलिस ने पीएसओ एएसआई सतवीर की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है।

100 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरों की फुटे खंगाली

पुलिस ने बताया कि उन्होंने मामला दर्ज किया और जांच शुरू की। पुलिस ने आरोपी को पकड़ने के लिए 100 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरों की जांच की, जिससे उन्हें आरोपी की पहचान करने में मदद मिली और आखिरकार उसे गिरफ्तार कर लिया गया। डीसीपी ने मंगलवार को बताया कि मोबाइल फोन छीनने के बाद आरोपी ने अपने कपड़े बदल लिए थे और वारदात के वक्त उसने जो कपड़े पहन रखे थे, उन्हें भी बरामद कर लिया गया है।

Tags:    

Similar News