मेटा ने मांगी माफी; इंस्टाग्राम, फेसबुक शुरू

तकरीबन 1.5 तक ठप्प रहने के बाद एक बार फिर फेसबुक और इंस्टाग्राम ने सुचारू रूप से सेवाएं देनी शुरू कर दी हैं।

Update: 2024-03-05 19:04 GMT

तकरीबन १.५ घंटे तक ओहापोह की स्थिति के बाद अब मेटा यूजर्स ने राहत की सांस ली है। अचानक सेवाएं बाधित होने से व्यापक स्तर पर लोगों के बीच खलबली मच गई थी। सेवा बहाली की जानकारी मेटा से जुड़े एंडी स्टोन ने सोशल मीडिया प्लैटफाॅर्म एक्स पर २२:४९ बजे दी।


एंडी ने एक्स पर पोस्ट में लिखा, ''आज, पहले, एक तकनीकी समस्या के कारण लोगों को हमारी कुछ सेवाओं तक पहुँचने में कठिनाई हुई। हमने प्रभावित सभी लोगों के लिए समस्या का यथाशीघ्र समाधान किया और किसी भी असुविधा के लिए हम क्षमा चाहते हैं।'' (अनुवादित)



पूरा मामला-

कल २०:४० बजे के करीब फेसबुक और इंस्टाग्राम किसी तकनीकी समस्या की जद में आ गए। फेसबुक से अकाउंट लाॅग आउट हो गया है और फिर लाॅग इन नहीं हो रहा था और इंस्टाग्राम भी 'समथिंग वेंट राॅन्ग' बताने लगा था। धीरे-धीरे खबर फैलने पर लोगों को समझ आया कि समस्या व्यापक स्तर पर है। साथ ही बड़ी संख्या में लोगों ने अन्य सोशल मीडिया प्लैटफाॅर्म्स का रुख किया और मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग से स्पष्टीकरण की मांग करने लगे। एक्स पर तो इस संबंध में मानो पोस्ट्स की बाढ़ सी आ गई।



मामले की गंभीरता को देख मेटा की ओर से २१:२२ बजे एंडी स्टोन सामने आए और एक्स पर पोस्ट में लिखा, ''हम जानते हैं कि लोगों को हमारी सेवाओं में परेशानी हो रही है। हम अभी इस पर काम कर रहे हैं।'' (अनुवादित) इसके बाद यूजर्स ने राहत की सांस ली। मुश्किल के समय में मेटा द्वारा एक्स पर पोस्ट करने पर लोगों ने खूब चुटकी भी ली।



इसके बाद एंडी का 22:49 बजे एक्स पर एक और पोस्ट आया जिससे स्पष्ट हो गया कि अब सब कुछ सामान्य हो गया है।

 


 




 


 


 

Tags:    

Similar News