कमाल है ! स्मृति की अमेठी में मुर्दे को दे दिया PM आवास योजना का घर.

Update: 2019-11-07 13:27 GMT

राम मिश्रा,अमेठी:पुरानी कहावत है कि भ्रष्टाचार करने वाले लहरें भी गिनकर अपनी जेबें भर लेते हैं इस भ्रष्टाचार का दीमक अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट पीएम आवास योजना पर भी लग गया है योजना में बड़ा घोटाला यूपी के अमेठी जिले में सामने आया है आरोप हैं कि प्रधानमंत्री आवास योजना में तो भ्रष्टाचारियों ने पैसे डकारने के लिए सारी हदें पार कर दी है यहां 4 साल पहले मर चुके लोगों को भी प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभार्थी बना दिया गया।

कमाल है ! मृतक मन्तराम को दे दिया पीएम आवास योजना का घर-

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ अक्सर दावा करते नजर आते हैं कि उत्तर प्रदेश में सरकार की किसी भी योजनाओं में भ्रष्टाचार पनपने नहीं दिया जाएगा लेकिन उनके इस दावे का भ्रष्टाचारी मजाक उड़वाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं.।

ताजा मामला अमेठी जिले के मुसाफिरखाना विकासखंड अंतर्गत गांव सालपुर का है यहां के निवासी अजय कुमार पुत्र मन्तराम द्वारा की गई शिकायत के मुताबिक उसके पिता मन्तराम की मौत चार साल पहले हो चुकी है और कुछ दिनों पूर्व उसे 'लाभार्थी विवरण' से जानकारी हुई कि उसके पिता के नाम 2019 की पीएम आवास सूची में आवास आवंटित होना दर्शाया गया है.




 मन्तराम कागज पर जिन्दा- चल रहा बैंक खाता -

अजय कुमार का दावा है कि उसके पिता के बैंक खाते से आवास आवंटन की धन राशि दो किस्तो में (40000 रुपये और 70000 रुपये) अलग अलग तारीखों में निकाल ली गई है.




 शिकायतकर्ता का कहना है कि उसके पिता की मौत के बाद पात्रता में उसकी मां आती है लेकिन उसकी मां के नाम कोई आवास आवंटित नहीं हुआ है ।

जिलाधिकारी ने कहा- होगी कारवाई-

वही जब इस मामले को लेकर जिलाधिकारी अमेठी प्रशांत शर्मा से बात की गई तो उन्होंने बताया कि मामला संज्ञान में नहीं है बाद जांच आवश्यक कारवाई की जाएगी ।




 सबसे बड़ा सवाल-

देश सभी क्षेत्रों में प्रगति पथ पर अग्रसर दिखाई देता है, लेकिन भ्रष्टाचार पर हमारा सिर झुक जाता है सरकार बदल जाती है,लेकिन भ्रष्टाचार के मामले सामने आते रहते हैं और भ्रष्टाचार चिंता का विषय बनता जा रहा है. लेकिन अब उस चिंता में संजीदगी नजर नहीं आती.दुःखद है कि कथित रामराज वाली योगी सरकार केे शासन वाले यूपी में भ्रष्टाचार का नंगा-नाच देखा जा रहा है ।

Tags:    

Similar News