राहुल गांधी का अमेठी दौरा, बोले- 'जनता से 2014 में हुई गलती, 2019 में नहीं दोहराएगी'

कांग्रेस अध्यक्ष बनने के करीब एक महीने के बाद राहुल गांधी दो दिनों के अमेठी दौरे पर निकले हैं, इस दौरान उन्होंने कहा जनता से 2014 में एक बार भूल हो चुकी है, बार-बार नहीं होगी, इस बार बनेगी कांग्रेस सरकार...

Update: 2018-01-15 13:30 GMT

रायबरेली : कांग्रेस अध्यक्ष बनने के करीब एक महीने के बाद राहुल गांधी दो दिनों के अमेठी दौरे पर निकले हैं, इस दौरान राहुल गांधी का पार्टी कार्यकर्ताओं में जोश और नई ऊर्जा का संचार करने के लिए क्षेत्र के सात प्रमुख स्थानों पर रोड शो करने का कार्यक्रम है।

आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने अमेठी और रायबरेली दौरे के दौरान केंद्र सरकार पर निशाना साधना नहीं छोड़ा। साथ ही उन्होंने बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी तीखे प्रहार किए है।

रायबरेली के मुस्लिम बहुल इलाके सलोन में राहुल ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि हम यहां फूड पार्क लाना चाहते थे, जिससे यहां की सूरत बदल जाती, लेकिन मोदी जी की वजह से यह संभव नहीं हो सका।

उन्होंने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा, 'अगर यहां फूडपार्क बन जाता तो आलू किसानों का ये हाल नहीं हुआ होता।' उन्होंने कहा, 'चाहे जो हो जाए फूड पार्क यहां बनकर रहेगा, जैसे ही हमारी पार्टी सत्ता में आएगी, यहां फूड पार्क बनकर रहेगा।'

इस दौरान राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा, '2019 में बनेगी कांग्रेस सरकार, जनता से एक बार भूल हो चुकी है, बार-बार नहीं होगी। उन्होंने PM मोदी पर हमला बोलते हुए कहा, 'जो काम चीन की सरकार 2 दिन में करती है वो करने में नरेंद्र मोदी सरकार को 1 साल लगता है।'

उन्होंने अपने संबोधन की शुरुआत लोगों को मकर संक्रांति की बधाई के साथ की। इसके बाद गुजरात की चर्चा के साथ भाषण शुरू किया। उन्होंने कहा पिछले महीने गुजरात में कांग्रेस ने सत्तारुढ़ भाजपा को कड़ी टक्कर दी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृहक्षेत्र में सत्ता में आने के बाद पहली बार पार्टी दो अंकों तक सिमट गई।

उन्होंने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा, 'गुजरात की जनता ने हमसे पूछा कि गुजरात मॉडल क्या है। वहां गुजरात मॉडल पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुआ। उन्हें गुजरात में बड़ा झटका लगा है।' मिशन 2019 को ध्यान में रखते हुए राहुल गांधी का ये अहम दौरा माना जा रहा है।

Similar News