प्रसाशन ने अमेठी घटना को लिया हाथोंहाथ, दो आरोपी गिरफ्तार, दो की गिरफ्तारी को ASP के नेत्रत्व में दबिश जारी

Update: 2018-01-30 13:51 GMT

अमेठी के जगदीशपुर में ब्लाक कार्यालय के पास विजया बैंक के सामने मंगलवार दोपहर दो पक्षों के बीच कई राउंड फायरिंग में 1 युवक की मौत हो गयी है। और घटना में 5 घायल हो गए है। अपर पुलिस अधीक्षक और अपर जिलाधिकारी की सूझबूझ के चलते घटना पर तुरंत काबू पा लिया गया।


घटना में मुख्य चार आरोपियों में से दो को गिरफ्तार कर लिया गया है। बाकी दो को गिरफ्तारी के लिए अपर पुलिस अधीक्षक और अपर जिला अधिकारी के नेत्रत्व पांच टीमों का गठन कर लगातर दबिशें जारी है। 

घटना के पीछे दो पक्षों में पुराना विवाद बताया जा रहा है। सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस बल के साथ डीएम और एसपी पहुंच गए है। फिलहाल वहां तनाव की स्थिति बनी हुई है। वहीं इस मामले में एसपी ने एसओ जेबी पांडेय को निलंबित कर दिया है।
खबर के मुताबिक, दोपहर में बड़े गांव निवासी अशफाक पुत्र अंसार किसी काम से अपनी सफारी कार से कस्बा आया था। वह अपने साथियों के साथ विजया बैंक के पास रुका ही था कि बाइक सवार दो बदमाशों ने अंधाधुंध फायरिंग कर दी। जिसमें गोली लगने से अशफाक की मौके पर ही मौत हो गयी।
पुलिस के मुताबिक, घटना के पीछे आपसी विवाद बताया जा रहा है। घटना में अशफाक नाम के एक व्यक्ति की मौत हो गई है। वहीं शंकर गंज के पूर्व प्रधान सतई की हालत गंभीर बनी हुई है। जिन्हें सीएचसी में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।
घटना के बाद सैंकड़ों की संख्या में लोग सीएचसी के बाहर मौजूद है। घटना के विरोध में जगदीशपुर कस्बे की सभी दुकानें बंद हैं। एसपी डीएम मोके पर मौजूद हैं। अफसर लगातार आक्रोशित लोगों को समझाने का प्रयास कर रहे हैं। फिलहाल अभी किसी भी तरफ से कोई तहरीर नहीं दी गई है। पुलिस घटना की जांच कर रही हैं। तनावपूर्ण स्थिति को नियंत्रित करने के लिए कस्बे में धारा 144 लागू कर दी गयी है।

घटना स्थल से दो आरोपी पुलिस ने घायलावस्था में गिरफ्तार कर लिये है जबकि बाकी दो की गिरफ्तारी के लिए अपर पुलिस अधीक्षक बीसी दुवे और अपर जिलाधिकारी के नेत्रत्व में पांच टीमों का गठन कर गिफ्तारी का प्रयास जारी है। पुलिस बेहद सतर्कता बरत रही है।

इस घटना पर जगदीशपुर गैंगवार में एडीजी ने कहा कि किराए के शूटरों से हत्या कराई गई। राजेश विक्रम सिंह ने हत्या कराई. 'बिहार के शूटरों को बुलाकर हत्या कराई गई। 'पुलिस ने 2 शूटरों को गिरफ्तार किया है। दोनों के पास से पिस्टल बरामद हुए है।  2 लाख 47 हजार रुपए भी नकद बरामद हुए है।

Similar News