गगनभेदी नारों के बीच राहुल गांधी ने अमेठी से किया नामांकन,लाखों की रही भीड़

Update: 2019-04-10 12:46 GMT

लखनऊ।दक्षिण भारत में कांग्रेस को मजबूत करने की रणनीति के चलते केरल की वायनाड लोकसभा सीट से नामाकंन करने के बाद आज कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने यूपी की अपनी परम्परागत सीट अमेठी से भी नामांकन कर दिया।एक बार फिर उनके एवं अमेठी की जनता के बीच पारिवारिक अपनत्व की अनवरत परम्परा का साक्षात साक्षात्कार हुआ जब भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी अमेठी लोकसभा क्षेत्र से नामांकन के लिए मुंशीगंज पहुंचे।सड़कों के दोनों तरफ, इमारतों की छतों पर काफिले के आगे एवं पीछे उमड़ा जनसैलाब अमेठी एवं गांधी परिवार की पारम्परिक एवं शाश्वत पारिवारिक सम्बन्धों की कहानी बयां करती नजर आयी।हर तरफ कांग्रेस पार्टी,यूथ कांग्रेस एवं एनएसयूआई के झण्डे नजर आ रहे थे तो महिला कांग्रेस की कार्यकत्री एवं पदाधिकारी तथा मुस्तैद सेवादल के साथी भविष्य की जीत के गीत गाते नजर आये।जोश से बंधी मुट्ठियां आसमान की तरफ तनकर राहुल गांधी जिन्दाबाद के नारों से अनन्त आकाश को गुंजायमान करती रहीं।


फूल-माला, पुष्प वर्षा, ढोल नगाड़े एवं मजीरा के साथ राहुल-राहुल के नारों ने अमेठी के कण-कण में राहुल गांधी की उपस्थिति का एहसास कराया।राहुल गांधी के साथ यूपीए की चेयरपर्सन श्रीमती सोनिया गांधी, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की महासचिव श्रीमती प्रियंका गांधी वाड्रा, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया, राबर्ट वाड्रा एवं उनके दोनों बच्चे भी इस अवसर पर उपस्थित रहे।उप्र कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता डा उमा शंकर पाण्डेय ने बताया कि आज सुबह मुंशीगंज से निकलकर काफिला गौरीगंज में विशाल मेगा मार्ट पहुंचा। जहां से अद्भुत, अप्रतिम एवं ऐतिहासिक रोड शो का आरम्भ हुआ। सजे हुए वाहन पर सवार राहुल गांधी के साथ श्रीमती प्रियंका गांधी वाड्रा एवं उनका पूरा परिवार पीएल पुनिया सांसद एवं प्रभारी छत्तीसगढ़, श्री प्रमोद तिवारी पूर्व सांसद, डा संजय सिंह सांसद, श्रीमती रत्ना सिंह पूर्व सांसद, श्रीमती अमिता सिंह पूर्व मंत्री, दीपक सिंह नेता विधान परिषद दल आदि रोड शो में उमड़े जनसैलाब के उत्साह से अभिभूत नजर आये। वाहन के आगे-आगे चल रहे गगनभेदी नारों के साथ उत्साहित युवा कांग्रेस एवं एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारियों का जोश एवं जुनून देखते ही बनता था।सड़क के दोनों तरफ उपस्थित महिला, बच्चे, बजुर्ग, नौजवान राहुल के साथ-साथ आगे बढ़ते हुए राहुल के समर्थन में नारे लगाते जोश से परिपूर्ण नजर आये।


आज के रोड शो में एक लाख से अधिक की भीड़ का उपस्थित होना एक बार पुनः राहुल गांधी की सुनिश्चित जीत का परिचायक है।शिवपाल पाण्डेय ने बताया कि कलेक्ट्रेट पहुंचकर राहुल गांधी ने अपनी माँ श्रीमती सोनिया गांधी का आर्शीवाद लेने के बाद नामिनेशन किया।नामिनेशन के पश्चात उपस्थित मीडियाकर्मियों से बातचीत की।आज राफेल सौदे को लेकर आये मा. सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर खुशी व्यक्त करते हुए राहुल गांधी ने सुप्रीम कोर्ट को धन्यवाद दिया। उन्होने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आज के आदेश के बाद यह स्पष्ट हो गया है कि जिस बात को मैं लगातार कई महीनों से कह रहा हूं कि राफेल में भ्रष्टाचार हुआ है उसे मा. सुप्रीम कोर्ट ने सच साबित कर दिया है।अब इस मामले में सुप्रीमकोर्ट जांच करेगी।आज पूरा देश यह जान चुका है कि चैकीदार ने तीस हजार करोड़ रूपये अनिल अम्बानी की जेब में डाले।


भ्रष्टाचार पर मैं लगातार नरेन्द्र मोदी को चुनौती दे रहा हूं कि वह मुझसे 15 मिनट की डिबेट करें।आज तक वह इस चुनौती को स्वीकार करने की हिम्मत नहीं जुटा पाये।अगर वह मुझसे डिबेट करते हैं तो फिर पूरे देश से आंखें नहीं मिला पायेंगे। मैं एक बार फिर माननीय सुप्रीम कोर्ट को उनके इस निर्णय के लिए धन्यवाद देता हूं।अमेठी में कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी के नामांकन में जुटी अपार भीड़ ने ये साबित किया है कि राहुल गांधी व उनका परिवार इस क्षेत्र के लिए अहम था और रहेगा। मोदी की भाजपा नेत्री ईरानी के दावे बेबुनियाद है क्योंकि वहाँ की जनता का उत्साह देखकर ऐसा नही लगता कि गांधी परिवार को अमेठी में मिल रहे प्यार में कोई कमी आई है।

Tags:    

Similar News