CAA Protest: यूपी के गाजियाबाद, बुलंदशहर समेत इन जिलों में इंटरनेट बंद, 31 जनवरी तक धारा 144

Update: 2019-12-20 12:19 GMT

लखनऊ। नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में पूरे उत्तर प्रदेश में राजनीतिक और गैर राजनीतिक संगठन सड़कों पर उतर कर विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं. गुरुवार को कई जगह प्रदर्शन के दौरान पथराव और आगजनी की घटनाएं हुईं प्रदर्शन को देखते हुए प्रशासन ने उत्तर प्रदेश के 10 से ज्यादा जिलों में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी हैं. बुलंदशहर में भी शुक्रवार शाम 3 बजे से अगले आदेश तक इंटरनेट की सेवाएं बंद कर दी गई है।

वहीं, उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में गुरुवार रात 10 बजे से 24 घंटे के लिए इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगा दी गई है. साथ ही प्रयागराज में भी 19 दिसंबर देर शाम से लेकर 20 दिसंबर सुबह 10 बजे तक के लिए इंटरनेट सेवाएं स्थगित रहेंगी. इसके साथ ही लखनऊ, मऊ, वाराणसी, संभल सहित दस से भी ज्यादा जिलों में इंटरनेट बंद कर दिया गया है. इसके साथ ही प्रशासन ने पूरे प्रदेश में 31 जनवरी तक धारा 144 लागू कर दी है।

बताया जा रहा है कि सुरक्षा के मद्देनजर सोशल मीडिया पर नफरत फैलाने वाले संदेशों से बचने के लिए यह कार्रवाई की गई है. साथ ही लखनऊ, बुन्देलखंड और इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं भी अगले आदेश तक रद्द कर दी गयी हैं. ये परीक्षाएं शुक्रवार 20 दिसंबर से शुरू होनी थीं।

गाजियाबाद के जिला मजिस्ट्रेट अजय शंकर पांडे ने मोबाइल फोन सेवा प्रदाताओं को शुक्रवार रात 10 बजे तक इंटरनेट सेवाएं स्थगित करने का निर्देश दिया है. जिले में हिंसा और आगजनी की किसी भी आशंका को टालने के लिए यह कार्रवाई की गई है. इसके अलावा यूपी के बरेली में 19 दिसंबर को रात 11 बजे से 21 दिसंबर की सुबह 10 बजे तक इंटरनेट सेवाएं बाधित रहेंगी. वहीं, खबर आ रही है कि प्रदेश की राजधानी लखनऊ में अगले आदेश तक इंटरनेट सेवाएं रोक दी गई हैं। 

Tags:    

Similar News