पुलिस लाइन में ASP सुखराम भारती से मिलकर चिकित्सकों ने डॉ संजय प्रकरण में विवेचना कर रहे निरीक्षक अरविंद यादव को हटाने की मांग

Update: 2022-12-01 06:11 GMT

खबर जनपद चंदौली के सदर कोतवाली क्षेत्र से है,जहां डॉ संजय प्रकरण में विवेचना कर रहे निरीक्षक अरविंद यादव को विवेचना से हटाने की मांग की है, चिकित्सकों की एक टीम ने एएसपी सुखराम भारती को लिखित प्रार्थना पत्र दिया है। जिसमें बताया कि पिछले 10 नवंबर को आकस्मिक कक्ष में बतौर इमरजेंसी मेडिकल ऑफिसर डॉ संजय कुमार कार्य कर रहे थे। 

इसी दौरान दुर्घटना में घायल एक व्यक्ति को इलाज के लिए जिला अस्पताल लाया गया जहां पर हालत गंभीर होने पर इमरजेंसी मेडिकल ऑफिसर डॉ संजय कुमार ने घायल व्यक्ति को इलाज के लिए वाराणसी रेफर कर दिया इसी दौरान घायल व्यक्ति की मौत हो गई आपको बता दें कि मामले में परिजनों ने डॉ संजय कुमार के विरुद्ध लापरवाही का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया था, जिसमें धारा 304 आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था जिसकी विवेचना निरीक्षक अरविंद यादव को दी गई है।

मामले को लेकर चिकित्सकों की टीम ने बताया कि पूर्व में निरीक्षक अरविंद यादव एक लावारिस लड़की लेकर आए थे उस दिन डॉ संजय बतौर ईएमओ कार्यरत थे, उक्त लावारिश लड़की को आकस्मिक कक्ष के बाहर रखकर मुझसे स्ट्रेचर एवं वार्ड बॉय के लिए कहने लगे उस वक्त पहले से ही इमरजेंसी में मरीजों का उपचार चल रहा था।

जिसमें मेरे सहित सभी कर्मी व वार्ड बॉय व्यस्त थे स्ट्रेचर कक्ष के बाहर गार्ड रूम में गार्ड के हिफाजत में रखा जाता है मेरे द्वारा निरीक्षक से स्टेचर होमगार्ड से लेकर एवं उनकी मदद से मरीज को लेकर आने के लिए कहा गया क्योंकि आकस्मिक कक्ष में मरीजों का इलाज चल रहा था निरीक्षक इस बात से नाराज हो गए और मेरा वीडियो बनाने लगे मेरे विरुद्ध अन्य लोगों से शिकायत करने लगे और धमकी भी दी कि मौका आने पर सबक सिखा दूंगा।

उक्त निरीक्षक मुझसे व्यक्तिगत तौर पर दुश्मनी रखते हैं,इस मुकदमे की विवेचना उन्हें दी गई है ऐसे में मुझे आशंका है कि निरीक्षक अरविंद यादव पूर्वधारणा से ग्रसित होकर मेरा नुकसान करने की कोशिश करेंगे। इसलिए मुकदमा संख्या 269/2022 धारा 304 भारतीय दंड विधान की विवेचक निरीक्षक अरविंद यादव से हटाकर किसी अन्य से कराने की कृपा करें जिससे प्रार्थी के साथ न्याय हो सके।

Tags:    

Similar News