दीवार गिरने से तीन लोगों की मौत सीएम योगी ने दुख जताते हुए मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की....

Update: 2022-10-02 09:33 GMT

उत्तर प्रदेश में चंदौली जिले के बलुआ थाना क्षेत्र के प्रभुपुर गांव में काम कर रहे तीन मजदूरों पर शनिवार को ईंट की पक्की दीवार भरभरा कर गिर गयी, जिससे तीनों मजदूरों की मलबे में दबने से मौत हो गई। हादसे की सूचना मिलने पर घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों के सहयोग से तीनों शवों को बाहर निकाल लिया है। जानकारी होते ही जिले के पुलिस अधीक्षक सहित जिले के अन्य उच्च अधिकारी भी मौके पर पहुंच गये।

राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर दुख व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना जतायी है। उन्होंने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों को मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष से चार चार लाख रुपये की आर्थिक सहायता मुहैया कराने का निर्देश दिया है। पुलिस के अनुसार प्रभुपुर गांव के निवासी संदीप यादव के मकान की नींव की खुदाई का काम चल रहा था। मजदूर नींव से ईंट निकालने में जुटे थे।

तकरीबन चार फीट नींव खोदी जा चुकी थी। अचानक पड़ोसी चंद्रभान द्विवेदी की पक्की दीवार भरभरा कर गिर पड़ी। इसके मलबे में तीन मजदूरों दब गए। काफी मशक्कत के बाद ग्रामीणों और पुलिस ने मलबे में दबे तीन शवों को बाहर निकाला। मृतकों की पहचान पड़ोसी गांव अमिलाई के रहने वाले प्रदीप, संदीप और राजेश के रूप में हुयी है। तीनों मृतक अनुसूचित जाति के हैं। इनमें प्रदीप और संदीप सगे भाई हैं।

Tags:    

Similar News