सपा के पूर्व विधायक रामेश्वर सिंह यादव एवं उनके भाई पूर्व ज़िला पंचायत अध्यक्ष जुगेंद्र सिंह यादव पर मुक़दमा दर्ज

रामेश्वर सिंह यादव अलीगंज के पूर्व विधायक रहे हैं.

Update: 2021-06-15 05:02 GMT

एटा : समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक रामेश्वर सिंह यादव एवं उनके भाई पूर्व ज़िला पंचायत अध्यक्ष जुगेंद्र सिंह यादव पर मुक़दमा दर्ज हो गया है. मंडी समिति के पास सरकारी ज़मीन पर अवैध क़ब्ज़ा करने का हुआ मुक़दमा दर्ज, धारा 447 एवं सार्वजनिक सम्पत्ति नुक़सान निवारण अधिनियम 1984 की धारा 3 एवं 5 के तहत हुआ मुक़दमा दर्ज हुआ है.आपको बतादें पूर्व में इसी सरकारी ज़मीन पर बनी दो दुकानों को प्रशासन ने बीते दिनों ध्वस्त करा कर जमीन को कब्जा मुक्त करने की शुरूआत की थी.

रामेश्वर सिंह यादव अलीगंज के पूर्व विधायक रहे हैं. मार्केट रामेश्वर यादव की पत्नी राम मूर्ति, जुगेंद्र यादव की पत्नी रेखा और विनोद यादव की पत्नी अमिता के नाम है.

कोतवाली नगर की मंडी चौकी प्रभारी हरेंद्र ने आईपीसी की धारा 447,सार्वजनिक संपत्ति नुकसान निवारण अधिनियम 1984 की धारा 2 और 3 के तहत कोतवाली नगर में एफआईआर दर्ज कराई है. एफआईआर में दोनो भाइयों सपा नेताओं पर निर्माणाधीन कोतवाली नगर की गाटा संख्या 682 स की 0.3180 हेक्टेयर जमीन के कुछ भाग पर कब्जा कर दुकानों का निर्माण करवाने का आरोप है. इन्ही अवैध दुकानों को जिला प्राशशन ने 10 जून को बुलडोजर चलवाकर ध्वस्त करवा दिया था.

सपा नेता जुगेंद्र सिंह यादव ने कहा कि एटा जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए मेरी पत्नी रेखा यादव समाजवादी पार्टी की अधिकृत उम्मीदवार हैं. उस चुनाव में दवाव बनाने के लिए ही ये झूंठे मुकदमे जिला प्रशासन दर्ज करवा रहा है. उन्होंने कहा कि इस जमीन में सिविल कोर्ट एटा का स्टे आर्डर है, उसे भी प्रशासन नही मान रहा है. उन्होंने कहा कि इस मामले पर मैं सुप्रीम कोर्ट तक जाऊंगा।

अवैध कब्जा कर बनाई गई मार्केट

एडीएम विवेक मिश्रा और एसडीएम अब्दुल कलाम के नेतृत्व में लगभग 10 थानों की फोर्स, पीएसी और फायर ब्रिगेड के अधिकारी और कर्मचारी मौके पर दो बुलडोजर लेकर पहुंचे. जिला प्रशासन का कहना है कि मार्केट को विनियमित क्षेत्र में बिना नक्शा पास कराए अवैध रूप से कोतवाली और नाले की सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा कर बनाया गया है. 

अभितांशु शाक्य की रिपोर्ट 

Tags:    

Similar News