46 बीघा गेहूं की फसल जलकर स्वाहा, किसान तबाह

दरियापुर गांव निवासी किशनपाल के खेत में लगे हार्वेस्टर की चिंगारी से गेहूं की फसल में भीषण आग लग गई और देखते ही देखते आग ने अपना इतना विकराल रूप धारण कर लिया कि हार्वेस्टर के समीप ट्रैक्टर ट्राली में भी आग लग गई और ट्राली के पहिए तक जल गए।

Update: 2021-04-11 07:44 GMT

बिंदकी/फतेहपुर । कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले छीछा व दरियापुर गांव के बीच दरियापुर गांव निवासी किशनपाल के खेत में लगे हार्वेस्टर की चिंगारी से गेहूं की फसल में भीषण आग लग गई और देखते ही देखते आग ने अपना इतना विकराल रूप धारण कर लिया कि हार्वेस्टर के समीप ट्रैक्टर ट्राली में भी आग लग गई और ट्राली के पहिए तक जल गए।

शनिवार को सुबह 11 बजे आग ने अपना रौद्र रूप धारण किया तो छीछा, दरियापुर, कोरवा, भवानीपुर, अमेना सहित लगभग आधा दर्जन गांव के हजारों लोग मौके पर पहुंच गए और सभी ने मिलकर काफी जद्दोजहद के बाद आग को बुझाने में कामयाब हुए, किंतु तब तक कोरवा गांव के निवासी किसान हाफिज, कल्लू, उजनैन, अंसार अहमद, पप्पू, सलाउद्दीन, पप्पू हुसैन, भूरा तथा शंखवार के अलावा छीछा गांव निवासी ओम प्रताप, जुगराज तथा दरियापुर गांव के निवासी ओमप्रकाश उर्फ भोला यादव, लक्ष्मी नारायण, किशन पाल आदि समेत कुल 46 बीघा गेहूं की फसल जलकर राख हो गई।

उधर ग्रामीणों के द्वारा आग को पूरी तरह से बुझाने के बाद दमकल विभाग की टीम पहुंची जिस पर ग्रामीणों ने जमकर नाराजगी व्यक्त किया और कहा कि डेढ़ घंटे तक फसल जलती रही जिससे काफी नुकसान हुआ यदि समय रहते फायर बिग्रेड की टीम पहुंच जाती तो इतना नुकसान नहीं होने पाता। वहीं सूचना मिलने पर थाना प्रभारी कोतवाल आशुतोष कुमार सिंह अपने पुलिस बल के साथ तथा राजस्व टीम भी मौके पर पहुंची और फसल के नुकसान का आकलन करने के उपरांत उचित मुआवजा दिलाए जाने का आश्वासन दिया।

Tags:    

Similar News