छात्र का अपहरण, बीस लाख फिरौती की मांग

तीन दिन पूर्व हुआ था दिहाड़ी मजदूर के पुत्र का अपहरण

Update: 2021-06-04 04:08 GMT

फतेहपुर । तीन दिन पूर्व देर रात घर से अचानक गायब हुए छात्र के मामले में उस समय नया मोड़ आ गया जब घटना के तीन दिन पूर्व गुरुवार को उसके दिहाड़ी मजदूर के पिता के सेलफोन पर फोन कर अज्ञात अपहर्ताओं द्वारा 20 लाख की फिरौती की मांग की गई। जिसकी सूचना पीड़ित पिता ने पुलिस को दी। सूचना पाकर पहुँची पुलिस ने लापता छात्र के स्वजनों से पूछताछ शुरू करते हुए जाँच में जुट गई है। छात्र के अपहरण से पुलिस महकमे समेत स्वजनों में अफरा तफरी मच गई।

जानकारी के अनुसार मलवां थाना क्षेत्र के आदमपुर गाँव निवासी सुनील बाबू उर्फ लाला का लगभग 14 वर्षीय पुत्र शिवकांत जो की गाँव के ही एक प्राइवेट विद्यालय में सातवीं कक्षा का छात्र है। बीते मंगलवार को देर रात लगभग आठ बजे किसी कार्य से घर के बाहर निकला। तभी से वो रहस्यमयी ढंग से गायब हो गया। जिसकी स्वजनों ने काफी तलाश की लेकिन लापता छात्र का कोई सुराग नहीं लगा। थक हार कर स्वजनों ने बुधवार को स्थानीय थाने में छात्र की गुमशुदगी दर्ज करवा पुलिस से छात्र को खोजने की गुहार लगाई थी। पुलिस गुमशुदा छात्र की सुरागरशी में लगी थी।

इसी दौरान गुरुवार को देर शाम गुमशुदा छात्र के दिहाड़ी मजदूर पिता के फोन पर एक अज्ञात ब्यक्ति द्वारा फोन कर पुत्र की सलामती के लिये बीस लाख रुपये की फिरौती की माँग की गई। जिसे सुनकर पीड़ित पिता सन्न रह गया। जिसने मामले की जानकारी पुलिस को दी। छात्र के अपहरण की जानकारी होते ही स्थानीय पुलिस समेत आलाधिकारियों में हड़कम्प मच गया। घटना की जानकारी मिलते ही क्षेत्राधिकारी नगर संजय सिंह मय फोर्स लापता छात्र के घर पर पहुँच उसके परिजनों से घटना के बारे में पूछताछ शुरू करते हुए स्थानीय थाना प्रभारी कार्यवाहक राजीव कुमार सिंह को अपह्त छात्र की बरामदगी के लिये दिशा निर्देश देते हुए फिरौती मांगने के लिये इस्तेमाल किये गये मोबाइल नम्बर को सर्विलांस में लगाने के निर्देश दिये।

Tags:    

Similar News