जिला अस्पताल में फैले भ्रष्टाचार पर हंगामा, नगरपालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि ने खोया आपा

Update: 2021-02-28 06:05 GMT

- दो महिलाओं से ऑपरेशन के नाम पर डॉक्टरो द्वारा मांगे गए थे रुपये

- जिलाधिकारी ने कहा जांचकर होगी सख्त कार्रवाई

फ़तेहपुर । जनपद के सरकारी चिकित्सको का अत्यधिक धनार्जन के लिए प्राइवेट नर्सिंग होम की तरफ मोह ने सरकारी चिकित्सा ब्यवस्था को पंगु बना दिया है। स्थिति यह है कि जिला चिकित्सालय सहित कस्बो के भी सरकारी अस्पतालों में प्राइवेट नर्सिंग होम व झोलाछाप नर्सिंग होमो के लिए काम करने वाले दर्जनों दलाल सक्रिय रहते हैं जो डॉक्टरों से कमीशन सेट करके दवा ऑपरेशन सहित अन्य कई तरह की दलाली करते हैं। स्थि

ति यह है कि सरकारी अस्पतालों में भी मरीजो को इलाज कराने के लिए धन चुकाना पड़ता है। लगभग प्रत्येक सर्जन के दलाल ऑपरेशन से लेकर जांचों में मरीज को बेहतर सुविधा देने के नाम पर खुलेआम वसूली करते हैं लेकिन इन पर कोई मजबूत कार्रवाई नहीं हो पाती है। ऐसा ही एक मामला जिला अस्पताल में तब सामने आया जब दो महिलाओं ने डॉक्टरों पर रुपये लेकर ऑपरेशन करने का आरोप लगाते हुए हंगामा काटा। महिलाओं की शिकायत पर नगर पालिका चेयरमैन हाजी रजा मौके पर पहुंचे जिन्होंने स्टॉप को नसीहत देते हुए सुधर जाने की चेतावनी दी।

बता दें कि जिला अस्पताल में शुक्रवार को उस समय हंगामा हो गया जब अपने सभासदों के साथ अस्पताल की ओपीडी में पहुंचे नगर पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि हाजी रजा ने एक चिकित्सक के ओपीडी कक्ष समेत सीएमएस के कक्ष में जमकर हंगामा करते अभद्र भाषा का प्रयोग किया। हाजी रजा के साथ पहुंची दो महिलाओं ने ऑपरेशन के नाम पर चिकित्सक रवि आनन्द व उनके असिस्टेंट प्रमोद पर रुपये मागने का आरोप लगाया है ।

नगरपालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि रजा दोनों ही महिलाओं को लेकर जिला अस्पताल के सीएमएस डॉक्टर प्रभाकर के ऑफिस में पहुँचे। दोनों ही महिलाओं ने पूरी बात बताई। एक महिला मुमताज ने बताया कि उससे ऑपरेशन के लिए 8000 रुपये वार्ड ब्वाय प्रमोद ने मांगे थे, न देने पर उसका ऑपरेशन नही किया जा रहा था। दूसरी महिला सहोदरा देवी ने बताया कि उसकी बहन के ऑपरेशन के लिए दीपू पैथोलॉजी वाले ने उससे 7500 रुपये डॉक्टर रवि आनन्द के असिस्टेंट प्रमोद को दिलाया है। सीएमएस के बुलाने पर उनके आफिस पहुँचकर आरोपी डॉक्टर रवि आनन्द ने सभी के सामने बताया कि किसी से कोई रुपया नही मांगा गया है और न ही लिया गया है। चिकित्सक की बात सुनते ही नगर पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि हाजी रजा आवेश में आ गए। उनकी डॉक्टर रवि आनन्द व वार्ड ब्वाय प्रमोद से कहासुनी भी हुई।

अध्यक्ष प्रतिनिधि हाजी रजा ने बताया कि सरकारी अस्पताल में भारी भ्रष्टाचार फैला हुआ है। इस पर सीएमएस को कार्यवाही करनी चाहिए। इसकी शिकायत वह जिलाधिकारी से भी करेंगे।

इस संबंध में सीएमएस डॉक्टर प्रभाकर ने बताया कि मामला संज्ञान मे है जाँच कराकर कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कहा कि आरोपियों का इस माह का वेतन रोकने की कार्रवाई भी कराई जाएगी।

इस बाबत जिलाधिकारी अपूर्वा दुबे ने कहा कि इलाज के नाम पर वसूली की शिकायत मिली है। जांचकर कठोर कार्रवाई की जाएगी।



Tags:    

Similar News