UP News: नौकरी का झांसा देकर दो लोगों से लाखों की ठगी, एफआईआर हुआ दर्ज

यह मामला फिरोजाबाद के शिकोहाबाद से सामने आया है

Update: 2023-11-04 13:30 GMT

फिरोजाबाद के तहसील शिकोहाबाद से ठगी का एक मामला सामने आया है। यहां पर रेलवे में नौकरी के नाम पर दो युवकों से ठगी की गई है। चार लोगों ने पीडि़त से नौ लाख रुपये ठग लिए। कुछ पैसे ऑनलाइन से लिए और कुछ नकद लेकर कर गये। उक्त लोगों ने पीड़ित को फर्जी कूट रचित तरीके से तैयार किया गया एक ज्वाइनिंग लेटर भी दिया।

युवक ज्वाइनिंग लेटर लेकर रेलवे ऑफिस पहुंचा

ठगी के शिकार दोनों युवक ज्वाइनिंग लेटर लेकर मुंबई रेलवे स्टेशन पर पहुंचे और उन्हें ज्वाइनिंग लेटर दिखाया तो उन्होंने उसे फर्जी बताया। उन्होंने बताया कि ज्वानिंग लेटर और पहचानपत्र दोनों फर्जी हैं। इस संबंध में जब आरोपितों से फोन पर बात की तो उन्होंने कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया। मनीष कुमार पुत्र इंद्रजीत निवासी स्याइच का पुरा बाह आगरा ने अपने गांव के ही साथी राहुल कुमार पुत्र श्रीकृष्ण ने बताया कि उनसे नसीरपुर थाना क्षेत्र के गांव रूधऊ निवासी शिवकांत ने रेलवे में नौकरी लगवाने के नाम पर 9 लाख रुपये की मांग की। इस पर उक्त दोनों लोगों ने 185000 रुपये ऑनलाइन के द्वारा संदीप निवासी धौरऊ थाना मक्खनपुर व शिवकांत को 450000 रुपये नसीरपुर चौराहे पर दिए।

9 लाख रुपए ठग लिए

1 लाख रुपये शिवकांत के दोस्त छोटे को लाछपुर चौराहे पर दिये। इसके साथ ही शिवकांत के कहने पर बिटू व छोटे को छैछापुर भट्टे पर नगद रुपये दोनों ने मिल कर दिये।जिसकी वीडियो रिकार्डिंग भी है। पीड़ित का आरोप है कि उक्त लोगों ने उन दोनों से धोखाधड़ी, कूटरचित तरीके से नौकरी लगवाने के नाम पर नौ लाख रुपये ठग लिए हैं। उक्त लोगों ने उन दोनों को फर्जी ज्वाइनिंग लेटर थमा दिया। जब वे दोनों नौकरी लेने के लिए मुंबई पहुंचे तो उन्हें लैटर और परिचयपत्र दोनों फर्जी बता कर लौटा दिया। इसके बाद घर आने के बाद जब उनसे पैसा मांगा तो वह बहानेबाजी करने लगे। इतना ही नहीं उक्त लोगों ने उन्हें जान से मारने की भी धमकी दी है।

इस मामले में ठगी के शिकार युवाओं द्वारा तहरीर दी गई है।


Tags:    

Similar News