जब यूपी में महिला आईएएस अफसर घूँघट में पहुंची, और फिर ......

When a female IPS officer in UP arrived in Ghunghat

Update: 2024-03-13 11:31 GMT

#ब्यूरोकेसी में 2021 बैच की महिला #IAS अफ़सर कृर्ति राज ज्वाइंट मजिस्ट्रेट / SDM सदर फिरोजाबाद के घूघट की चर्चा खूब हो रही है #UP के फिरोजाबाद जिले में स्थित एक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में उस वक्त हड़कंप मच गया।  जब जिले में तैनात #IAS महिला #SDM औचक निरीक्षण करने पहुंच गईं. निरीक्षण के लिए ज्वांइट मैजिस्ट्रेट #घूंघट में मरीज बनकर पहुंची थीं। 

उन्होंने आम मरीजों की तरह लाइन में लगकर पर्चा बनवाया और फिर डॉक्टर को दिखाने के लिए कतार में लग गईं. शुरूवात में उन्हें कोई भी पहचान नहीं पाया. लेकिन जब खुलासा तब हुआ कि घूंघट वाली महिला कोई और नहीं बल्कि #SDM मैडम निकलती हैं, फिर क्या वहाँ तो मौजूद कर्मचारियों के पसीने छूट गए. #SDM को स्वास्थ्य केंद्र में कई खामियां मिलीं.

यह कृति राज IAS हैं, ये 2020 बेच की IAS अधिकारी हैं। ये अभी फिरोजाबाद SDM सदर हैं। इन्हें सूचना मिली कि फिरोजाबाद के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पर कुत्तों के काटने का इंजेक्शन नहीं लगाया जा रहा है , तो यह खुद ही घूंघट ओढ़कर मरीज बनकर चली गईं।

इन्होंने अस्पताल में पर्ची कटाई और लाइन में लगी और जब डॉक्टर से दवाई लेने पहुंची तो डॉक्टर का व्यवहार बढ़िया नहीं था फिर जब उनकी आईडेंटिटी रिवील हुई तो सबको पता चला कि यह तो SDM मैडम हैं।कृति राज IAS जी के इस औचक निरीक्षण में 50 फीसदी दवाएं एक्सपायरी डेट वाली पाईं गईं।

Tags:    

Similar News