Controversial Statement of Yeti Narasimhanand: यति नरसिंहानंद के विवादित बयान वाला एक और वीडियो हुआ वायरल

Update: 2022-04-03 15:50 GMT

मुसलमानों के खिलाफ अनर्गल आरोप लगाने के लिए चर्चित डासना देवी मंदिर के मुख्य पुजारी यति नरसिंहानंद ने एक और विवादास्पद बयान दिया है.

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक रविवार को उन्होंने कहा कि अगर कोई मुसलमान भारत का प्रधानमंत्री बन गया तो 20 साल में देश के ''50 फीसदी हिंदुओं का धर्म परिवर्तन हो जाएगा.''

सोशल मीडिया में सर्कुलेट हो रहे एक वीडियो में नरसिंहानंद ये कहते दिख रहे हैं, ''अगर 2029 या 2034 या फिर 2039 में कोई मुस्लिम प्रधानमंत्री बन जाता है तो इसके अगले 20 साल में 50 फीसदी हिंदुओं का धर्मांतरण हो जाएगा. 40 फीसदी कत्ल कर दिए जाएंगे और बाकी 10 फीसदी या तो रिफ्यूजी कैंपों या दूसरे देशों में चले जाएंगे.''

''यही हिंदुओं का भविष्य होगा. अगर आप ऐसा भविष्य नहीं चाहते हैं तो मर्द बनें और हथियार उठा लें.''

हालांकि पीटीआई स्वतंत्र तौर पर इस वीडियो की प्रामाणिकता की पुष्टि नहीं कर सकी है.

वीडियो दिल्ली के बुराड़ी में 'हिंदू महापंचायत' के दौरान यति नरसिंहानंद के भाषण का बताया जा रहा है. हालांकि दिल्ली प्रशासन ने इस 'महापंचायत' की इजाजत नहीं दी थी.

महापंचायत उसी समूह ने आयोजित की थी जिसने इससे पहले हरिद्वार और दिल्ली के जंतर-मंतर पर विवादास्पद कार्यक्रम आयोजित किए थे. इन आयोजनों में मुस्लिम विरोधी नारे लगाए गए थे. रविवार को बुराड़ी के आयोजन में भी कई कट्टर नेताओं ने हिस्सा लिया.

इस बीच, इस आयोजन को कवर करने गए कुछ पत्रकारों से कथित तौर पर धक्का-मुक्की की गई. लेकिन पुलिस ने इस बात से इनकार किया है और कहा है कि उन्हें हिरासत में नहीं लिया गया है.

Tags:    

Similar News