गाजियाबाद : DCP रूरल IPS रवि कुमार कुमार को मिला नया कार्यालय, मुरादनगर से चलाएंगे अपना जोन!

डीसीपी ग्रामीण जोन के आईपीएस अधिकारी रवि कुमार पुलिस मुख्यालय में बैठकर सिंचाई विभाग मुरादनगर के भवन में बैठेंगे.

Update: 2023-02-27 13:04 GMT

गाजियाबाद पुलिस कमिश्नरेट गाजियाबाद में चल रहे पुलिस उपायुक्त ग्रामीण जोन के कार्यालय को मुरादनगर के सिंचाई भवन में शिफ्ट कर दिया गया है। गाजियाबाद पुलिस कमिश्नर, गाजियाबाद को प्रभावी और जनसुनवाई की व्यवस्था को सुधारने के मकसद से अब डीसीपी ग्रामीण जोन के आईपीएस अधिकारी रवि कुमार पुलिस मुख्यालय में बैठकर सिंचाई विभाग मुरादनगर के भवन में बैठेंगे। उनका नया ऑफिस नेशनल रेलवे रैपिड रेलवे स्टेशन मुरादनगर के निकट बनाया गया है। यह कार्यालय जल्द ही बनकर तैयार हो जाएगा और यहीं से ग्रामीण जोन की पुलिसिंग-व्यवस्था के साथ-साथ उनकी जनसुनवाई और उनकी मीडिया सेल व अन्य कार्यालय यही स्थापित किए जाएंगे।

गाजियाबाद में कलेक्ट्रेट के बाहर बने पुलिस कमिश्नरेट कार्यालय में ही ग्रामीण क्षेत्र का पुलिस उपायुक्त कार्यालय चल रहा था। डीसीपी ग्रामीण जोन सीपी ऑफिस के ऊपर मुख्यालय में बैठा करते थे। वहीं से प्रतिदिन देहात के थानों से संबंधित मामलों पर जनसुनवाई और कार्रवाई किया करते थे। कमिश्नरेट सिस्टम बनने के बाद एसीपी रूरल जोन का पहला नया ऑफिस बना है। इसे शासन से अनुमति के बाद रविवार को सिंचाई विभाग के भवन मुरादनगर में शिफ्ट कर दिया गया है। पुलिस उपायुक्त ग्रामीण जीवन के अधिकार क्षेत्र में चार सहायक पुलिस आयुक्त और और 11 थाने आते हैं। 

ग्रामीण जोन के अंतर्गत चार सर्किल अधिकारी यानी एसीपी रहेंगे। जिसमें एसीपी लोनी, एसीपी मोदीनगर, एसीपी मसूरी और एसीपी वेव सिटी शामिल है। एसीपी लोनी के अंतर्गत थाना लोनी, लोनी बॉर्डर और थाना ट्रॉनिका सिटी रहेगा। एसीपी मोदीनगर के सर्किल में मोदीनगर, भोजपुर और निवाड़ी आएगा। एसीपी मसूरी के पास मसूरी और मुरादनगर का कार्यक्षेत्र रहेगा। और वेव सिटी एसीपी थाना वेब सिटी, क्रॉसिंग रिपब्लिक और महिला थाने का पर्यवेक्षण करेंगे।

Tags:    

Similar News