आयकर विभाग ने साहित्य के क्षेत्र में सर्वाधिक टेक्स पेय करने वाले कवि डॉ कुमार विश्वास को किया सम्मानित

Update: 2019-07-24 16:49 GMT

आयकर विभाग ग़ाज़ियाबाद द्वारा सीओजी कॉम्प्लेक्स में एक बड़े आयकर दाताओं के सम्मान समारोह का आयोजन किया. यह समारोह शहर के हापुड़ चुंगी के पास स्तिथ कार्यालय पर किया गया. आयकर विभाग गाजियाबाद द्वारा इस सम्मान समारोह में साहित्य के क्षेत्र में सर्वाधिक टेक्स पेयर देश के जाने माने कवि डॉ कुमार विश्वास को सम्मानित किया गया. 

डॉ कुमार विश्वास ने उक्त समारोह में सम्मान के मिलने के बाद कहा कि आज आयकर विभाग ने अलग-अलग क्षेत्रों में सर्वाधिक टैक्स देने वालों में साहित्य की श्रेणी में मुझे सम्मानित किया, यश मेरे लिए सबसे हर्ष का विषय है. उन्होंने आयकर विभाग को भी धन्यवाद देते हुए कहा कि इस तरह के कार्यक्रम करने से लोंगों में जागरूकता बढ़ेगी. 

कुमार विश्वास ने कहा कि सरकारें श्रमार्जित धन के टैक्स का सदुपयोग शिक्षा, स्वास्थ्य, इंफ्रास्ट्रक्चर और सामाजिक सुरक्षा के लिए करे तो निश्चित ही टैक्स पेयर्स की संख्या कई गुणा बढ़ेगी. मुझे टेक्स पेय कर बड़ी ख़ुशी मिलती है क्योंकि मेरे द्वारा अर्जित किये गए धन में से कुछ धन देश हित में भी लग रहा है. 




 इस कार्यक्रम में आयकर विभाग के सभी उच्चधिकारी समेत सभी कर्मचारी मौजूद रहे. आयकर विभाग ने आयकर जमा करने की तिथि में एक माह की छूट दे दी है. इससे सभी कर दाता अब अपना टेक्स आराम से दे सकेंगे. 

Tags:    

Similar News