बच्चों के नाम पर करते थे ठगी पुलिस ने किया गिरफ्तार

Update: 2021-08-14 11:07 GMT

गाजियाबाद। साहिबाबाद पुलिस ने तीन शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है जो कि बड़े ही शातिर आना अंदाज से बच्चों के नाम पर ऑनलाइन विज्ञापन देकर लोगों को उल्टी-सीधी बातें बना कर गुमराह कर बच्चों के मेडिकल से संबंधित पॉलिसी के नाम पर फोन करने के बाद उन्हें अपने विश्वास में लेकर उनके साथ धोखाधड़ी किया करते थे पकड़े गए आरोपी नीरज राहुल एवं शिवम है।

नीरज इस पूरे गिरोह का सरगना है और नीरज जी इस पूरी कहानी का सूत्रधार भी है पुलिस के मुताबिक यह लोग अलग-अलग नंबरों से विज्ञापन देने के बाद लोगों को कॉल किया करते थे और बताया करते थे कि बच्चों के नाम से पॉलिसी लेने से उन्हें क्या-क्या फायदे मिल जाएंगे क्योंकि हर मां बाप अपने बच्चों को लेकर खासे चिंतित रहते हैं और उनके हित की बात सोचते हैं ऐसे में यह लोग बच्चों के मेडिकल से संबंधित पॉलिसी के नाम पर लोगों को चूना लगाते थे पकड़े गए बदमाशों ने अब तक सैकड़ों लोगों को अपना शिकार बनाया है।

पॉलिसी के नाम पर यह लोग असली पॉलिसी का डाटा नेट से निकाल कर अलग-अलग सीरीज बनाकर और लास्ट के चार नंबर बदलकर लोगों को फोन करते थे और हेल्थ लाइफ इंश्योरेंस के नाम पर लोगों से पैसा लिया करते थे जब इस तरह की ठगी साहिबाबाद निवासी एक व्यक्ति के साथ हुई तो उसने इसकी सूचना पुलिस को दी जिसके बाद पुलिस ने जाल बिछाकर इन बदमाशों को धर दबोचा पुलिस ने इनके पास से कंप्यूटर लैपटॉप फोन एवं फर्जी दस्तावेज भी बरामद किए हैं।पुलिस अभी इस गैंग के अन्य लोगो की तलाश में जुटी है। साथ ही पुलिस इस बात की तकलीफ में भी ड्यूटी है कि अब तक किन-किन लोगों को इन्होंने इस तरीके से झांसे में लेकर अपना शिकार बनाया है और उनसे पैसे ठगे हैं


Tags:    

Similar News