गाजियाबाद के वैशाली में 31 कोरोना मरीज मिलने से किया इलाका सील

वैशाली में अति आवश्यक चीजों के अलावा किसी अन्य गतिविधियों की इजाजत नहीं दी गई है

Update: 2020-06-02 10:07 GMT

राजधानी दिल्ली से सटे गाजियाबाद में कोरोना के मामलों में वृद्धि देखी जा रही है. जिले के पॉश वैशाली क्षेत्र में कोरोना से 31 मामले सामने आने के बाद पूरे इलाके को ही सील कर दिया गया है. वैशाली में अति आवश्यक चीजों के अलावा किसी अन्य गतिविधियों की इजाजत नहीं दी गई है. कोरोना के मामले बढ़ने के बाद पूरे वैशाली क्षेत्र को सील कर दिया गया है और पुलिस क्षेत्र के सभी एंट्री प्वाइंट पर बैरीकेड्स लगा रही है.

इससे पहले वैशाली में प्रशासन ने कल सोमवार को सेक्टर योजना लागू करने के साथ आने-जाने के ज्यादातर रास्तों को रोक दिया था. हालांकि इस फैसले से दिल्ली और नोएडा से आने वाले लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा.

वैशाली को 4 सेक्टर और 2 जोन में बांटा

जिला प्रशासन ने सोमवार को वैशाली में कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए अन्य क्षेत्रों से लोगों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगा दिया था. हालांकि सीलिंग को लेकर क्षेत्र में नाराजगी भी देखी गई. वैशाली गाजियाबाद का बेहद पॉश इलाका है, लेकिन इन दिनों इस क्षेत्र में कोरोना के लगातार बढ़ते मामले जिला प्रशासन के लिए सिरदर्द बना हुआ है. कुछ दिनों में लगातार केस मिलने की वजह से वैशाली में सेक्टर स्कीम लागू कर दिया गया.

वैशाली को 4 सेक्टर और 2 जोन में बांटा गया है. हर सेक्टर में एक मजिस्ट्रेट, एक पुलिस अधिकारी और स्वास्थ विभाग के पैरामैडिकल स्टाफ होंगे. वैशाली के कई इलाकों को कंटेनमेंट जोन भी घोषित किया गया है.

Tags:    

Similar News