आतंकवादी अब्दुल करीम टुंडा को अस्पताल से किया जेल में शिफ्ट

Update: 2019-07-11 10:41 GMT

अरुण चंद्रा 

गाजियाबाद की डासना जिला जेल से देश में आतंक का पर्याय रहे व कई आतंकवादी घटनाओं में लिप्त रहे देश के जाने-माने आतंकवादी अब्दुल करीम टुंडा को भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच गाजियाबाद के जिला सरकारी एमएमजी अस्पताल में उसका आंख का मोतियाबिंद का ऑपरेशन किया गया. 

ऑपरेशन होने के बाद आज ही आज उसको गाजियाबाद के एमएमजी अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया. गाजियाबाद एसपी सिटी श्लोक कुमार ने बताया कि अब्दुल करीम टुंडा आतंकवादी को भारी सुरक्षा बल के साथ डासना जेल में शिफ्ट कर दिया गया है. इस तरह के आरोपी को बड़ी सुरक्षा व्यवस्था के तहत रखा जाता है. लिहाजा उसको इलाज के बाद तुरंत जेल में ट्रांसफर करा दिया गया है. एसपी ने कहा कि पुलिस कर्मियों और पीएसी के एक दस्ते को अस्पताल के भीतर और बाहर तैनात किया गया था

बता दें कि भारत के सबसे वांछित आतंकवादियों में से एक और देशभर में 40 से अधिक बम धमाकों के मास्टरमाइंट सैयद अब्दुल करीम उर्फ टुंडा की बुधवार को एमएमजी जिला अस्पताल में मोतियाबिंद की सर्जरी के लिए भर्ती किया गया था. टुंडा उन 20 आतंकवादियों में से एक है जिसे भारत ने 26/11 मुंबई हमलों के बाद पाकिस्तान से उसे सौंपने के लिये कहा था.

गाजियाबाद की डासना जेल में सजा काट रहे टुंडा को जेल प्रशासन ने अदालत के आदेश पर अमल करते हुए अस्पताल के निजी वार्ड में भर्ती कराया था. लश्कर-ए-तैयबा के संदिग्ध बम विशेषज्ञ टुंडा को 16 अगस्त 2013 को भारत-नेपाल सीमा पर बनबासा से गिरफ्तार किया गया था। देशभर में कई बम धमाकों के पीछे उसका हाथ होने का संदेह है.

Tags:    

Similar News