गाजियाबाद में मासूम ने कर लिया सुसाइड, फीस जमा नहीं करने पर टीचर ने डांटकर भेजा था घर

गाजियाबाद में फीस जमा नहीं करने पर टीचर ने डांटकर घर भेज दिया था, आहत होकर आठवीं के छात्र ने किया सुसाइड

Update: 2022-11-11 09:47 GMT

Ghaziabad Breaking News: गाजियाबाद के थाना सिहानी गेट स्थित एक स्कूल में पढ़ने वाले आठवीं कक्षा के छात्र ने गुरुवार को कथित तौर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. आरोप है कि प्रिंस नाम का आठवीं कक्षा में पढ़ने वाला छात्र रोजाना की तरह स्कूल गया था और कुछ देर बाद ही उसने घर आकर चुन्नी का फंदा बनाकर सुसाइड करने जैसा कदम उठा लिया. मृतक बच्चे के परिवार के आरोपों के मुताबिक, बच्चे की स्कूल फीस जमा नही थी और बच्चे को स्कूल फीस के लिए बार-बार परेशान किया जाता था. फीस न भर पाने के कारण प्रिंस को कक्षा के अंदर छात्रों के सामने डांटा फटकारा जाता था, जिस से आहत हो उसने आत्महत्या कर ली.

अब तक क्या बात आई सामने?

बता दें कि घटना से नाराज बच्चे के परिवार और इलाके के लोगों ने स्कूल में हंगामा किया, जिसके बाद पुलिस भी मौके पर पहुंची. मृतक प्रिंस की उम्र करीब 15 साल थी. मिली जानकारी के अनुसार, फीस न जमा कर पाने के चलते प्रिंस को स्कूल से लौटा दिया गया था. घर पर उसके माता पिता नहीं थे, वे बाहर काम पर गए हुए थे. आरोप है कि इसके बाद प्रिंस ने सुसाइड जैसा कदम उठा लिया.

प्रिंस के पिता ने बताया कि वह अपने बेटे की 6 माह की फीस नहीं दे पाए थे. उनका आरोप है कि प्रिंस को कई बार फीस के लिए प्रताड़ित किया गया था और अन्य छात्रों के सामने भला बुरा भी किया गया था और घटना वाले दिन भी प्रिंस स्कूल गया जहां से उसे लौटा दिया गया. इसके कारण तनाव में आकर उसने आत्महत्या कर ली.

वहीं, अब परिजनों में रोष है और वे स्कूल प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई की बात कर रहे हैं. प्रिंस और उसके दो अन्य छोटे भाई बहन भी इसी स्कूल के छात्र हैं. और प्रिंस यहां नर्सरी से पढ़ाई कर रहा था.

एसपी ग्रामीण इरज राजा ने बताया 

पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) इरज राजा ने बताया, "गुरुवार को थाना सिहानीगेट क्षेत्रान्तर्गत 8वीं कक्षा में पढ़ने वाले एक छात्र द्वारा फांसी लगाकर आत्महत्या करने की सूचना प्राप्त हुई. बच्चे के परिजनों द्वारा स्कूल मैनेजमेंट पर आरोप लगाए गए हैं. प्रकरण मे गहनता से जांच की जा रही है. दोषी व्यक्ति के विरुद्व कठोर कार्रवाई की जाएगी."

बता दें कि अगर फीस को लेकर गाजियाबाद जैसे पॉस जिले में इस तरह की घटना सामने आती है तो क्या फीस को लेकर और भी जगह ये दबाब माता पिता पर बनाया जाता होगा। 

Tags:    

Similar News