हरिद्वार से आ रहे कांवड़ियों को डंपर ने रौंदा, 6 भक्तों की मौत

कांवड़िये के जत्थे को अज्ञात ट्रक ने रौंदा, 6 की हुई मौके पर दर्दनाक मौत, 2 की हालत गंभीर

Update: 2022-07-23 08:32 GMT

उत्तर प्रदेश के हाथरस में शुक्रवार की देर रात रफ्तार का कहर देखने को मिला. हाथरस में तेज रफ्तार डंपर ट्रक ने कांवड़ियों को रौंद दिया, जिसमें 5 की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक ने अस्पताल में दम तोड़ा. दरअसल, ये कांवड़िये हरिद्वार से कांवड़ में जलभर अपने जनपद ग्वालियर की तरफ जा रहे थे, तभी तेज रफ्तार डंपर ने उन्हें टक्कर मार दी और 6 लोगों की मौत हो गई. इस हादसे में मरने वाले कांवड़ियों की पुलिस ने पहचान कर ली है.

दरअसल, हाथरस में हुए इस सड़क दुर्घटना की चपेट में 7 कांवड़िए आए, जिनमें से 5 भक्तों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक ने अस्पताल में दम तोड़ा और एक अभी जिंदगी-मौत की जंग लड़ रहा है. यह हादसा कोतवाली सादाबाद बढार चौराहे पर हुआ है. इस हादसे की सूचना पर जनपद पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया. वहीं, प्रशासन ने मृतकों के परिजनों को एक-एक लाख रुपए के मुआवजे का ऐलान किया है.

आगरा जोन के एडीजी राजीव कृष्ण ने कहा कि हाथरस के सादाबाद थाने में आज तड़के करीब सवा दो बजे सात कांवड़ श्रद्धालुओं को एक ट्रक ने रौंद दिया जिसमें 6 की मौत हो गई और 1 गंभीर रूप से घायल है. वे अपने कांवड़ के साथ हरिद्वार से ग्वालियर जा रहे थे. यह हादसा इतना भयावह था कि आसपास में सनसनी फैल गई. आगरा एडीजी, डीआईजी समेत जनपद के सभी आला अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए. कांवड़ियों को रौंदने के बाद डंपर मौके से फरार हो गया. फिलहाल, पुलिस डंपर डंपर ड्राइवर की तलाश में जुट गई है और लगातार दबिश दे रही है.

इधर, उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद हाथरस में सड़क हादसे में हुई 6 कांवरियों की मृत्यु पर गहरा शोक प्रकट किया है. मुख्यमंत्री ने दिवंगतों की आत्मा की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. उन्होंने जिला प्रशासन के अधिकारियों को घायलों का समुचित उपचार कराने के निर्देश दिए हैं.

Tags:    

Similar News