आगरा से जमानत मिलने के बाद लखनऊ में 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजे गए UP कांग्रेस अध्यक्ष

मालूम हो कि कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष आगरा में बसों को रोके जाने के विरोध में धरने पर बैठे थे?

Update: 2020-05-21 03:32 GMT

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में राजनीतिक घमासन पूरे जोरो पर है. कांग्रेस और बीजेपी के बीच मजदूरों के लिए बस को लेकर विवाद बढ़ता ही जा रहा है. इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को पुलिस ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

देर रात मजिस्ट्रेट के सामने किया पेश

जानकारी के मुताबिक, लखनऊ पुलिस ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष को देर रात मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया, जहां से उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. इससे पहले अजय कुमार का मेडिकल के साथ-साथ Covid-19 का भी टेस्ट कराया गया. न्यायिक हिरासत के बाद अजय कुमार को लल्लू को एक अस्थाई जेल में रखा गया है.

 आगरा पुलिस ने लिया हिरासत में

मालूम हो कि कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष आगरा में बसों को रोके जाने के विरोध में धरने पर बैठे थे, जहां उन्हें पुलिस ने लॉकडाउन (Lockdown) तोड़ने के आरोप में हिरासत में ले लिया था. इसके बाद उन्हें कोर्ट में पेश किया गया, जहां से अदालत ने उन्हें बुधवार को जमानत दे दी. 

आगरा से मिली जमानत, लखनऊ पुलिस ने किया गिरफ्तार

जमानत मिलने के बाद आगरा पुलिस ने उन्हें लखनऊ पुलिस को सौंप दिया और लखनऊ पुलिस देर रात उन्हें लखनऊ लेकर पहुंची, जहां उनका मेडिकल कराया गया और फिर सीधे मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया. दरअसल लखनऊ पुलिस ने मंगलवार को अजय कुमार और प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) के निजी सचिव संदीप सिंह पर धोखाधड़ी के आरोप में FIR दर्ज की थी. इसी मामले में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेजा गया है.

Tags:    

Similar News