यूपी में सभी सरकारी दफ्तर 26 मई से खोले जाएंगे, इन नियमों के साथ 3 शिफ्ट में लगेगी ड्यूटी

इसके अलावा इस बात पर भी जोर दिया गया है कि हर कर्मचारी अपने मोबाइल में आरोग्य सेतु ऐप का इस्तेमाल करें.

Update: 2020-05-24 14:37 GMT

लखनऊ. कोरोना वायरस से फैले संक्रमण की रोकथाम के लिए लागू लॉकडाउन के चौथे चरण में सरकार ने देशभर में लगी कई पाबंदियों में ढील दी है. इसी क्रम में उत्तर प्रदेश की योगी सरकार का एक नया आदेश आया है जिसके तहत अब सोमवार यानी 25 मई से राज्य में सभी सरकारी दफ्तर 50 फीसदी स्टाफ के साथ खोले जाएंगे. लेकिन सोमवार की ईद की छुट्टी होने के कारण अब 26 मई से सरकारी दफ्तरों को 50 फीसदी कर्मचारियों के साथ खोले जाएंगे. यह आदेश राज्य के मुख्य सचिव आरके तिवारी ने जारी किया है.

आदेश के मुताबिक, अब सरकार से संबंधित सभी कार्यालय खुलेंगे. इसके लिए 3 शिफ्ट में समय का आवंटन भी किया गया है. नई व्यवस्था के मुताबिक सरकारी दफ्तरों में सुबह 9 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक, सुबह 10 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक और सुबह 11 बजे से लेकर शाम 7 बजे तक 3 शिफ्ट में काम होगा. आदेश में यह भी कहा गया है कि सरकारी दफ्तरों में कार्यावधि के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के साथ ही साथ अन्य सुरक्षात्मक उपायों का पूरा ध्यान रखा जाए. इसके अलावा इस बात पर भी जोर दिया गया है कि हर कर्मचारी अपने मोबाइल में आरोग्य सेतु ऐप का इस्तेमाल करें.

उत्तर प्रदेश में संक्रमितों का आंकड़ा 6000 के पार

यूपी में 288 नए मरीज के साथ संक्रमितों का आंकड़ा 6017 तक पहुंच गया है. तीन और मरीजों की मौत के साथ अब तक 155 लोग इस बीमारी के कारण अपनी जान गंवा चुके हैं. प्रदेश में अब 3406 मरीज ठीक होकर घर लौट चुके हैं. उत्तर प्रदेश के मुख्य स्वास्थ्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने शनिवार को बताया कि प्रदेश में कोरोना वायरस के कुल सक्रिय मामलों की संख्या 2332 तक पहुंच गई है. हालांकि अब तक 3335 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं. वहीं 152 मरीजों की कोरोना से मौत हो चुकी है.

Tags:    

Similar News