बसपा ने दिया रामवीर उपाध्याय को बड़ा झटका, पार्टी से निकाला और मुख्य सचेतक पद से भी हटाया

Update: 2019-05-21 04:08 GMT

बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने बसपा सरकार के पूर्व काबीना मंत्री रामवीर उपाध्याय को पार्टी से निकाल दिया है. यह कार्यवाही उन पर पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते की गई है. बसपा ने उन्हें विधानसभा के मुख्य सचेतक के पद से भी हटा दिया है. 


यह जानकारी बसपा के राष्ट्रीय महासचिव मेवालाल गौतम ने दी है. उन्होंने बताया कि लोकसभा चुनाव के दौरान पूर्व मंत्री और मौजूदा विधायक रामवीर उपाध्याय के खिलाफ पार्टी विरोधी रामवीर उपाध्याय , पूर्व मंत्री रामवीर उपाध्याय , बसपा नेता रामवीर उपाध्याय , रामवीर उपाध्याय लेटेस्ट न्यूज , रामवीर उपाध्याय हिंदी समाचार , रामवीर उपाध्याय हाथरस ,रामवीर उपाध्याय विधायक सिकन्दराराऊ , रामवीर उपाध्याय हाथरस समाचार 


मेवालाल गौतम ने कहा कि बसपा अध्यक्ष की मंशा के अनुसार पार्टी से उनको निलंबित किया जाता है साथ ही विधानसभा में बहुजन समाज पार्टी के मुख्य सचेतक के पद से भी हटाया जा रहा है जिसकी चिठ्ठी विधानसभा अध्यक्ष को भेज दी गई है. और बसपा के किसी भी कार्यक्रम में सम्मिलित होने की मनाही की गई है. न ही किसी कार्यक्रम में आपको बुलाया जाएगा. 


बता दें कि पिछले कई महीनों से रामवीर उपाध्याय के बीजेपी में जाने की खबरें वायरल हो रही थी. लेकिन खुद रामवीर उपाध्याय ने इसका खंडन किया. इसके बाद उनकी पत्नी और पूर्व सांसद सीमा उपाध्याय के फतेहपुर सीकरी लोकसभा से चुनाव न लड़ने के बाद उस पर पक्की मोहर लगती दिखी थी लेकिन उन्होंने पार्टी नहीं छोड़ी. चूँकि चुनाव में उनकी टिकिट कटने के बाद उनका चुनाव में पार्टी विरोधी कार्य से उनको यह बड़ा झटका लगा है. अब देखते है कि उनकी आगे की रणनीति क्या होगी? 


Tags:    

Similar News