यूपी में विधानसभा के सामने परिवार ने की आत्मदाह की कोशिश, मचा हडकम्प

लखनऊ में विधानसभा के गेट नंबर 3 के सामने बाराबंकी से आए एक परिवार ने आत्मदाह करने की कोशिश की है. हालांकि मौके पर मौजूद पुलिस ने उनको आत्मदाह करने से रोक लिया और थाने ले आए.

Update: 2020-10-19 07:22 GMT

लखनऊ में विधानसभा के गेट नंबर 3 के सामने बाराबंकी से आए एक परिवार ने आत्मदाह करने की कोशिश की है. हालांकि मौके पर मौजूद पुलिस ने उनको आत्मदाह करने से रोक लिया और थाने ले आए. बताया जा रहा है कि यह परिवार जमीन पर कब्जा करने को लेकर परेशान था. उनकी थाने पर कोई सुनवाई नहीं हो रही थी.

जानकारी के मुताबिक, बाराबंकी जिले के नवाबगंज के रहने वाले मोहम्मद नसीर आज अपने लड़के मोहम्मद सलीम, मोहम्मद अजीज और पत्नी के साथ आत्मदाह करने विधान सभा पहुंचे थे, लेकिन पुलिस ने आत्मदाह करने से पहले उन्हें बचा लिया और हिरासत में ले लिया.

आरोप है कि मोहम्मद नसीर की फर्नीचर की दुकान है. उस पर पार्षद शालू मौर्य के भाई प्रदीप मौर्य द्वारा कब्जा किया जा रहा है, जिससे परेशान पीड़ित ने कई बार स्थानीय थाने में शिकायत की, लेकिन सुनवाई नहीं हुई. इसके बाद हताश होकर वह अपने परिवार के साथ विधानसभा पहुंचे और आत्मदाह की कोशिश की.

डीसीपी सेंट्रल सोमेन वर्मा के मुताबिक, यह परिवार बाराबंकी का रहने वाला है और जमीन का विवाद था. इस मामले में सुनवाई न होने का आरोप लगाया जा रहा है, जिसके बाद यहां (विधानसभा) आत्मदाह करने के लिए आए थे. हालांकि पुलिस द्वारा सभी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. आगे की कार्यवाही की जा रही है.

इससे पहले महराजगंज की रहने वाली एक महिला ने विधानसभा गेट के सामने आत्मदाह कर लिया गया था. वह धर्म परिवर्तन के मामले में शिकायत कर रही थी, लेकिन कार्रवाई न होने से नाराज होकर उसने आत्मदाह कर लिया था.

Tags:    

Similar News