Lucknow Breaking News :जेई के भाई ने सुसाइड नोट पर उठाए सवाल, कहा- लिखावट ऐसी नहीं थी

लखनऊ जेई के भाई ने सुसाइड नोट पर उठाए सवाल

Update: 2022-07-31 14:06 GMT

जानकीपुरम में पत्नी और बेटी समेत जेई शैलेंद्र की आत्महत्या के मामले में शनिवार को नया मोड़ आया। जब शैलेंद्र के भाई सत्येंद्र ने साफ कहा कि पुलिस जिस सुसाइड नोट की बरामदगी कमरे से दिखा रही है असल में उसकी राइटिंग ही उनके बड़े भाई की नहीं है। यह सुनते ही जांच कर रहे पुलिस कर्मियों के कान खड़े हो गए। सुसाइडनोट को जांच के लिए विधि विज्ञान प्रयोगशाला में हैंड राइटिंग एक्सपर्ट के पास भेजा गया है। अब सुसाइडनोट के रहस्य का पर्दा विधि विज्ञान प्रयोगशाला की जांच रिपोर्ट से उठेगा।

उधर, पुलिस अब शैलेंद्र की पत्नी गीता और बेटी प्राची की लिखावट खोज रही है। पुलिस सुसाइडनोट का मिलान शैलेंद्र की पत्नी और बेटी की लिखावट से भी करने का प्रयास कर रही है। वहीं, पुलिस ने नामजद आरोपित मोबिन, शैलेंद्र कुमार श्रीवास्तव और नरेंद्र कुमार को छोड़ दिया।

अब पुलिस की टीम बाराबंकी के रहने वाले चौथे नामजद आरोपित संतोष कुमार शुक्ला और जेई शैलेंद्र को विवादि प्लाट दिलाने वाले बीकेटी के रहने वाले भल्लर की तलाश में दबिश दे रही है। एसीपी अलीगंज विजय राज सिंह ने बताया कि सत्येंद्र के मुताबिक सुसाइड नोट की राइटिंग उनके भाई की नहीं है। उन्होंने कहा है कि राइटिंग गीता अथवा प्राची की हो सकती है।

सुसाइड नोट को जांच के लिए विधि विज्ञान प्रयोगशाला भेजा गया है। इसके साथ ही गीता और प्राची की हैंड राइटिंग भी घरवालों से मांगी गई है। उधर, नामजद आरोपित मोबिन, शैलेंद्र कुमार श्रीवास्तव और नरेंद्र से बैंक समेत कई अन्य अहम दस्तावेज लिए गए हैं। उनकी जांच की जा रही है। तीनों के बयान भी दर्ज किए गए हैं।

सात से आठ लोगों की नौकरी के लिए संतोष ने जेई से किया था संपर्क : नामजद आरोपित शैलेंद्र श्रीवास्तव से पुलिस ने पूछताछ की तो उसने बताया कि चौथे आरोपित संतोष ने अपनी और अपने सात से आठ परिचितों की नौकरी के लिए जेई शैलेंद्र से संपर्क किया था। नौकरी लगवाने के लिए संतोष ने जेई को रुपया भी दिया था। चूंकि जेई शैलेंद्र ने जो जमीन खरीदी थी वह भी विवादित निकल गई। इस कारण जमीन बिक्री के रुपये भी जेई शैलेंद्र को नहीं मिल पा रहे थे।

उधर, संतोष उनपर रुपये लौटाने का दबाव बना रहा था। इस कारण वह बहुत अधिक तनाव में थे। पुलिस की टीमें संतोष की तलाश में दबिश दे रही हैं। पुलिस अधिकारियों का मानना है कि संतोष के मिलने पर इस कांड से जुड़ी कई गुत्थियां सुलझेंगी।

Tags:    

Similar News