योगी राज में भ्रष्टाचारियों की खैर नहीं, पीएफ घोटाले के दोषियों को मिलेगी कड़ी सजा : चंद्रमोहन

700 से ज्यादा भ्रष्टाचारी अधिकारी हुए बर्खास्त, 100 से ज्यादा को भेजा गया जेल

Update: 2020-03-06 12:52 GMT

लखनऊ। 6 मार्च 2017 :भाजपा प्रवक्ता डॉ. चंद्रमोहन ने पीएफ घोटाले में सीबीआई द्वारा एफआईआर दर्ज किये जाने पर शुक्रवार को कहा कि योगी सरकार में भ्रष्टाचारियों के लिए कोई जगह नहीं है। पीएफ घोटाले पर सीबीआई की कार्रवाई योगी सरकार की भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस का ही नतीजा है।

बताया कि सरकार के तीन साल के कार्यकाल में अबतक 700 से ज्यादा अधिकारियों को बर्खास्त किया जा चुका है। 100 से ज्यादा अधिकारी अब तक जेल भेजे जा चुके हैं। सरकार की नीति साफ है जिसने भ्रष्टाचार किया है उसकी जगह केवल और केवल जेल की काल कोठरी ही है।

कहा कि डीएचएफएल में पीएफ निवेश का मामला सामने आने के तत्काल बाद ही सरकार ने सीबीआई को जांच की संस्तुति कर दी थी। सरकार की जीरो टॉलरेंस की नीति ही थी कि एफआईआर के तत्काल बाद ही दो प्रमुख आरोपियों सुधांशु द्विवेदी व पीके गुप्ता को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया। सरकार ने तत्काल ही विजिलेंस जांच भी शुरू कराई जिसमें एक-एक कर पूर्ववर्ती सरकार के खास रहे दर्जनभर लोग गिरफ्तार किए गए। पूर्ववर्ती सरकार के कार्यकाल में यूपीपीसीएल समेत अन्य डिस्कॉम के एमडी रहे एपी मिश्र को भी गिरफ्तार किया गया।

सीबीआई की जांच से पूर्ववर्ती सरकार के गलत कृत्यों से परदा भी उठेगा कि कैसे सत्ता लोभियों ने निजी फायदे के लिए हजारों कर्मचारियों की भविष्य निधि का भी सौदा गलत हाथों में कर दिया था। अब मामले में सीबीआई जांच शुरू होने से दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा।

Tags:    

Similar News