इस मुस्कान में छिपे है कई राज, घोसी में फिर पास हुए शिवपाल!

घोसी उपचुनाव की जीत के बाद शिवपाल यादव का सपा में कद बढ़ना तय मानिए

Update: 2023-09-09 06:04 GMT

उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के लिए अब भी सब कुछ पाने का दम है। आज अखिलेश यादव और शिवपाल यादव की सोशल मीडिया में एक मुस्कराती हुई तस्वीर वायरल हो रही है। इस तस्वीर में अब भी कई राज छिपे हुए है। 

तस्वीर में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और चाचा शिवपाल यादव मुस्करा रहे है। शिवपाल यादव ने पहली परीक्षा मैनपुरी के उपचुनाव में दी जहां एक बड़ी जीत के बाद अखिलेश यादव को चाचा की जरूरत महसूस हुई। उसके बाद आज घोसी में चुनाव संचालन करके जीत दर्ज कराकर एक बार फिर से भतीजे के विश्वास को कई गुना बढ़ा दिया है। सपा में उनका कद दिनों दिन बढ़ता जा रहा है लेकिन घोसी के बाद उनके कद ओहदे में बढ़ोत्तरी जरूर होनी चाहिए। 

घोसी उपचुनाव में सपा को 2022 के मुकाबले ज्यादा वोट मिले तब जबकि पूरी सरकारी मशीनरी और कई मंत्री इस चुनाव में अहम भूमिका निभा रहे थे, जहां विधानसभा चुनाव में साथी रहे ओमप्रकाश राजभर भी बीजेपी के साथ चले गए थे। उसके बाद सपा के उम्मीदवार को बड़ी जीत मिलना एक बड़ी उपलब्धि मानी जाएगी। यहाँ सबसे अहम कड़ी ये भी थी कि ये चुनाव इंडिया बनाम एनडीए लड़ा गया था इसी के चलते भी सपा को फायदा हुआ जहां कांग्रेस समेत सभी दलों के उम्मीदवार भी गायब थे तो बसपा सुप्रीमो का नोटा को वोट देना भी काम नहीं आया हालांकि नोटा तीसरे नंबर पे रहा है। 

Tags:    

Similar News