यूपी पुलिस में हो सकता है बड़ा बदलाब, बड़े जिलों की कमान डीआईजी स्तर के अधिकारीयों को मिलेगी

Update: 2020-09-12 15:22 GMT

एडीजी, आईजी एवं डीआईजी स्तर के अधिकारी रहें अलर्ट मोड पर है कभी भी तबादला एक्सप्रेस चल सकती है. युद्धस्तर पर तबादलों से संबंधित मंथन जारी है. बड़े जिलों की कमान 3 स्टार अशोक की लाट यानी डीआईजी स्तर के अफसरों के हाथों में सौंपने को लेकर उच्च स्तर विचार विमर्श चल रहा है. 

सीएम योगी ने अपने सूत्रों की रिपोर्ट के आधार पर जीरो टॉलरेंस को लेकर भ्रष्ट अधिकारियों की लिस्ट खुद बनानी शुरू की. अब वेस्ट यूपी के भी कई पुलिस-प्रशासनिक अधिकारी सीएम के रडार पर है. सीएम ने अपनी टीम के कुछ खास सदस्यों को भेजा, विभिन्न जिलों में , जो बेहद गोपनीय तरीके से अधिकारियों की गतिविधियों पर नजर रखे हुए हैं.

ये खास टीम दे रही है डेली सीएम को अपडेट दे रही है. जनप्रतिनिधियों द्वारा अधिकारियों की शिकायतों की भी जिलेवार रिपोर्ट का भी संज्ञान लिया जा रहा है. कहाँ तक जन प्रतिनिधियों की अफसरों के खिलाफ शिकायतों में सच्चाई है. सत्यापन के बाद जल्द ही कई अधिकारियों पर गिरेगी निलंबन और पदमुक्त की गाज. 

जल्द ही तबादला एक्सप्रेस चल सकती है. जिसमें कई अधिकारी सवार हो सकते है जबकि कई अधिकारी तो अच्छे स्टेशन पर उतरेंगे जबकि कुछ को खराब स्टेशन पर उतरना तय माना जा रहा है. 

Tags:    

Similar News