UP Breaking News Live: पढ़िए यूपी में अपने जिले की ताजा अपडेट

जिले में अब कोरोना के 10 केस एक्टिव हैं. अब तक 1064 जांच कराई गई है, जिसमे 993 निगेटिव निकले.

Update: 2020-05-14 02:46 GMT

1-लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) जिले में गुरुवार को एक साथ 9 कोरोना पॉजिटिव (COVID-19) मरीज मिलने के बाद हड़कंप मच गया. सभी संक्रमित लोग मुंबई के धारावी से जिले में पहुंचे थे. अब तक जिले में 14 पॉजीटिव केस मिले हैं. जिले में अब कोरोना के 10 केस एक्टिव हैं. अब तक 1064 जांच कराई गई है, जिसमे 993 निगेटिव निकले. 

2-कन्नौज: कोरोना संक्रमण के चार नए मामले आने के बाद जिले में संक्रमितों की संख्या 16 हो गई है. 7 कोरोना पॉजिटिव ठीक होकर घर जा चुके हैं. जिन इलाकों से मरीज मिले हैं उन्हें हॉटस्पॉट घोषित किया गया है.

3-सीतापुर. शहर कोतवाली इलाके के कैची पुल के पास दवा लेकर घर जा रही महिला को बाइक सवारों ने गोली मार दी. गंभीर रूप से घायल महिला को लखनऊ रेफर किया गया है. घायल महिला के भाई ने ससुर व उसके दो जेठ पर मुकदमा दर्ज कराया है. बता दें पति की मौत के बाद ससुरालवालों ने महिला को घर से निकाल दिया था.

4-मुजफ्फरनगर हादसा: प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कैसे मजदूरों के लिए काल बनी रोडवेज बस

5-सीतापुर. जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों में हुए विवाद के बाद कई राउंड फायरिंग के बीच देसी बम भी फेंके गए. बम के हमले मे महिला सहित तीन लोग घायल हो गए. मौके से मिले एक देसी बम को पुलिस ने निष्क्रिय किया. मामले में चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर घयलों को सीएचसी मे एडमिट कराया गया है. घटना महमूदाबाद कोतवाली क्षेत्र के पठानन टोला की है. 

6-मुजफ्फरनगर. पुलिस और बदमाशों के बीच गुरुवार सुबह हुई मुठभेड़ में तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है. दो बदमाश और एक पुलिसकर्मी गोली लगने से घायल भी हुए हैं.शाहपुर थाना क्षेत्र में हुई इस मुठभेड़ के बाद पुलिस ने बदमाशों के पास से दो तमंचे, एक बाइक और गोकशी के उपकरण बरामद किये हैं.

7-कानपुर: शहर में एक बार फिर मौसम ने ली करवट. ​जोरदार बिजली कड़कने के साथ बारिश शुरू. तेज हवाएं चलने से कुछ देर चली आंधी. एक सप्ताह में चौथी बार बदला मौसम का मिजाज. फसल के नुकसान की आशंका.

8-मेरठ: बुधवार को मेरठ में कोरोना संक्रमण के आठ नए मामले सामने आए. अब संक्रमित मरीजों की संख्या 270 पहुंच गई है. वहीं कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 14 है. मेरठ में कुल 56 हॉटस्पॉट हैं.

9-आगरा: SN मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल पर गिरी गाज, हटाए गए उन्नाव: कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आने के बाद 15 पुलिस कर्मियों को क्वारंटाइन किया गया है. अब सभी का सैंपल जांच के लिए भेजा जाएगा. दरअसल, गोरखपुर अपने घर जा रहे युवक की नवाबगंज टोल पर मौत हुई थी. इस डेड बॉडी के साथ गिर्काह्पुर गए दो लोग पॉजिटिव पाए गए हैं.

10-सीएमओ गोरखपुर ने पत्र लिखकर उन्नाव प्रशासन को इसकी सूचना दी.जिसके बाद सभी 15 पुलिसकर्मियों को सरस्वती मेडिकल कॉलेज में क्वारंटाइन किया गया है.

11-मथुरा. मुख्य चिकित्सा अधिकारी शेर सिंह का हुआ तबादला.​ संजीव यादव होंगे मथुरा के नए मुख्य चिकित्सा अधिकारी.​ कोविड-19 स्वास्थ्य सेवाओं में लापरवाही को लेकर किया गया तबादला. News 18 ने मंगलवार को उठाया था सैंपलिंग न करने का मामला. ​जिसके बाद नोडल अधिकारियों के दौरे में यह बात साबित हुई, जिसका संज्ञान लेते हुए यह कार्रवाई की गई है.


Tags:    

Similar News