व्हिसलब्लोवर आईपीएस वैभव कृष्ण को बहाल करने की उठी मांग

Update: 2020-09-23 08:56 GMT

एक्टिविस्ट डॉ नूतन ठाकुर ने पूर्व एसएसपी नॉएडा रहे निलंबित आईपीएस अफसर वैभव कृष्ण को बहाल किये जाने की मांग की है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भेजे पत्र में उन्होंने कहा कि वैभव कृष्ण ने ही तमाम सबूतों के साथ कई आईपीएस अफसर, कई पीसीएस तथा अन्य अफसरों के संबंध में शासन को रिपोर्ट दी थी. पहले किसी भी अधिकारी ने इन शिकायतों को गंभीरता से नहीं लिया था तथा वैभव कृष्ण के पत्रों के लीक होने के पहले तक ये महीनों तक ठंडे बस्ते में पड़े रहे थे.

नूतन ने कहा कि अब सतर्कता अधिष्ठान द्वारा अजयपाल शर्मा तथा हिमांशु कुमार के खिलाफ एफआईआर दर्ज होने पर यह साबित हो गया है कि वैभव कृष्ण की बातों में बहुत दम था और उन्ही के व्यक्तिगत प्रयासों से यह कार्यवाही संभव हो सकी है. इस प्रकार वे पुलिस विभाग के व्हिसलब्लोवर हैं.

उन्होंने कहा कि वैभव कृष्ण ने भी गलती की, जिसपर उन्हें निलंबित किया गया, किन्तु अब उनके निलंबन के बहुत समय बीत गया है और अब उनकी रिपोर्ट भी काफी हद तक सही साबित हो चुकी है.अतः उन्होंने वैभव कृष्ण को शीघ्र बहाल करते हुए महत्वपूर्ण तैनाती दिए जाने की मांग की है. 

बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार को वैभव कृष्ण की बहाल करके उन्हें एक ईनाम दिया जाय ताकि आगे भी ईमानदारी का अलख जागता रहे. लोग कह सकें कि देर तो हो सकती है लेकिन अंधेर नही? 

Tags:    

Similar News