प्रगतिशील कृषक सम्मेलन में योगी आदित्यनाथ ने किसान को किया सम्मानित

Update: 2020-01-17 13:13 GMT

आज प्रगतिशील कृषक सम्मेलन के अवसर पर लोकसभा के माननीय अध्यक्ष श्री ओम बिड़ला जी एवं सूबे के यशश्वी मुख्यमंत्री माननीय श्री योगी आदित्यनाथ जी के हाथों से सम्मानित होने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। कृषि हमारे देश की मुख्य अर्थव्यवस्था है। भाजपा सरकार किसानों के प्रति संवेदनशील है। समय-समय पर इस तरह के आयोजनों से हम सबका मनोबल बढ़ता है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने अपने सम्बोधन में कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार गांव, गरीब, किसान, नौजवान, महिला तथा समाज के सभी तबके के लिए कार्य कर रही है। राज्य सरकार ने भी उसे अंगीकार करके लागू किया है। देश में नया परिवर्तन देखने को मिल रहा है। प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में देश ने नये भारत का सपना साकार किया है। इसका केन्द्र बिन्दु किसान है। वर्तमान में शासन की योजनाओं का सर्वाधिक लाभ किसान को मिल रहा है। पहली बार किसान सरकार के एजेण्डे में सबसे ऊपर है। उन्होंने कहा कि इसी का परिणाम है कि कृषि से कृषकों का पलायन रूक गया है।

लोकसभा अध्यक्ष श्री ओम बिरला ने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि राज्य सरकार ने प्रदेश के सर्वांगिण विकास के लिए बेहतर कार्ययोजना बनाई है। जिसके कारण राज्य की तस्वीर बदली है। उन्होंने कहा कि देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में कृषकों के इस कार्यक्रम में सम्मिलित होकर गर्व की अनुभूति हो रही है।


Tags:    

Similar News