मुरादाबाद में धोखाधड़ी करने वाले गैंग के तीन शातिर गिरफ्तार

Update: 2019-01-20 09:40 GMT

मुरादाबाद की थाना कटघर पुलिस ने एक ऐसे गैंग का खुलासा किया हैं जो गलियों में घूमकर घरेलू महिलाओ को झांसा देकर उनके गहनों पर हाथ साफ कर देते थे और नक़ली जेवरात थमा कर रफ़ूचक्कर हो जाते थे.

उत्तर प्रदेश के पश्चिम क्षेत्र के जिलों से ऐसे गैंग की सूचनाएं आ रही थी. इस गैंग के लोग घरों की महिलाओं को शिकार बनाते थे. जो इनसे अपने सोने चांदी जे जेवरात साफ करता लेते थे. ऐसी ही एक घटना थाना मझोला क्षेत्र के बुद्धि विहार में विगत नवम्बर मैं हुई थी. जहाँ पर ऐसे ही एक गैंग ने परिवार की महिला को झांसा देकर तीन लाख से अधिक के जेवरात चुरा लिए थे. जिस मामले में पीड़ित परिवार द्वारा मुकदमा भी दर्ज कराया गया था.


उसी समय से जनपद मुरादाबाद की पुलिस ऐसे गैंग तलाश में थी. थाना कटघर पुलिस ने देर रात करूला क्षेत्र से ऐसे ही गैंग के तीन शातिरो को गिरफ्तार किया हैं तो पूछताछ में इस गैंग ने कई घटनाओं का खुलासा कर दिया. 


एसपी सिटी अंकित मित्तल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान तीनो आरोपियो को मय बरामद माल के साथ जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस ने मझोला क्षेत्र के रहने वाले वादी की तहरीर के आधार पर जनपद हापुड़ निवासी उमाशंकर, किशन और उमाशंकर की पत्नी लक्ष्मी को गिरफ्तार कर इनके पास से बड़ी मात्रा में नकली गहनों की खेप सहित एक लाख रुपये से अधिक की नगदी भी बरामद की है. 

Similar News