भारतीय किसान यूनियन के ऐलान से मचा उत्तर प्रदेश में हडकम्प, नहीं उतरने देंगे सीएम योगी का हेलीकॉप्टर मुज्जफरनगर में!

भारतीय किसान यूनियन ने कहा है कि सीएम योगी को जिले में घुसने नहीं दिया जाएगा.

Update: 2021-05-16 05:33 GMT

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

मुज़फ्फरनगर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस समय पूरे प्रदेश में घूम घूम कर प्रदेश की स्वास्थ्य की जानकारी ले रहे है। इसके चलते सीएम आज गाजियाबाद के हिंडन एयरपोर्ट पर उतरकर नोएडा पहुँच चुके है। उसके बाद दोपहर के बाद मेरठ जायेंगे। उसके बाद सीआईएसएफ के गेस्ट हाउस में रात्री विश्राम करेंगे और गाजियाबाद जिले की हालात की समीक्षा करेंगे। सोमवार को सुबह मुज़फ्फरनगर जाने का कार्यक्रम है।

लेकिन अब मुज्जफरनगर यह बात सुनकर जिला प्रसाशन के होश उड़ गए है। जब आगमन पर भारतीय किसान यूनियन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का विरोध करेगी मुज़फ्फरनगर में उनका हेलीकॉप्टर नहीं उतरने देगी, जिसके लिए रविवार को आपातकालीन बैठक बुलाई गयी है जिसमे आगे की रणनीति बनाई जायेगी। भाकियू की इस घोषणा से प्रशासन में हड़कंप मच गया है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को मुजफ्फरनगर आ रहे हैं, मुख्यमंत्री 11: 00 बजे मुजफ्फरनगर आएंगे और कोविड कमांड सेंटर का निरीक्षण करने के बाद एक गांव का भी दौरा करेंगे। अभी तक जिन गांवों की सूची मुख्यमंत्री के दौरे के लिए प्रस्तावित की गई है, उनमें पचेंडा कलां, मुस्तफाबाद, रामपुर, सिसौना और सिलाजुड्डी के नाम है। मुख्यमंत्री इनमें से किसी एक गांव का दौरा कर वहां कोरोना की स्थिति के संबंध में ग्रामीणों से संवाद करेंगे। जिसके बाद मुख्यमंत्री सहारनपुर के लिए रवाना हो जाएंगे ,जहां मंडल स्तर पर समीक्षा बैठक करेंगे।

मुख्यमंत्री के प्रस्तावित दौरे का भारतीय किसान यूनियन ने विरोध करने की घोषणा की है। भारतीय किसान यूनियन के मीडिया प्रभारी धर्मेंद्र मलिक ने बताया कि मुजफ्फरनगर में मुख्यमंत्री के कार्यक्रम का भाकियू विरोध करेगी, उन्होंने बताया कि इस संबंध में रविवार को 2ः00 बजे मुजफ्फरनगर स्थित भारतीय किसान यूनियन के जिला कार्यालय पर आपातकालीन बैठक बुलाई गई है।श्री मलिक ने कहा कि भाकियू गन्ना भुगतान समेत गांव-गांव में कोरोना से हो रही मौतों के चलते मुख्यमंत्री का विरोध करेगी।

भाकियू के जिला अध्यक्ष धीरज लाटियान ने कहा कि भाकियू मुज़फ्फरनगर में मुख्यमंत्री का हेलीकॉप्टर नहीं उतरने देगी ,सभी छोटे बड़े कार्यकर्ताओं से 2ः00 बजे जिला कार्यालय पहुंचने का आह्वान किया गया है, जिसमें सोमवार को प्रस्तावित विरोध की रणनीति तैयार की जाएगी। भाकियू के विरोध की इस घोषणा से प्रशासन में हड़कंप मच गया है और प्रशासन ने विरोध को टालने की रणनीति बनानी शुरू कर दी है।

 दूसरी तरफ गांव गांव में विरोध करने वाले भाकियू कार्यकर्ताओं की सूची बनाने का काम भी प्रशासन ने शुरू कर दिया है, रविवार शाम तक यदि प्रशासन और भाकियू के बीच संवाद से कोई रास्ता न निकला तो रविवार रात से भाकियू नेताओं की गिरफ्तारी किए जाने की भी संभावना है, फिलहाल भाकियू और प्रशासन में संभावित टकराव से हड़कंप की स्थिति बनी हुई है।

Tags:    

Similar News