हनुमान मंदिर पर मुस्लिम समुदाय के युवक ने फेंका पत्थर, हिंदू संगठन आये विरोध में

Update: 2019-07-04 13:34 GMT

उत्तर प्रदेश के मुज़फ्फरनगर जिले में एक बड़ी खबर सामने आई है, जहां एक मंदिर पर पत्थर फेंका गया है. कहा जा रहा है कि विशेष समुदाय के युवक ने हनुमान जी के मंदिर पर पत्थर फेंका है. इससे मंदिर में लगा शीशा टूट गया है. हालांकि, मंदिर में मौजूद पुजारी ने युवक को पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया. मंदिर में तोड़फोड़ की सूचना मिलते ही हिन्दू संगठन के कार्यकर्ताओं ने थाने का घेराव करते हुए आरोपी युवक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की.

गनीमत रही कि पत्थर मूर्ति तक नहीं पहुंच पाया

जानकारी के मुताबिक, मामला खतौली कोतवाली क्षेत्र स्थित हनुमान मंदिर का है, जहां गुरुवार सुबह एक मुस्लिम समुदाय के युवक ने मंदिर में पत्थर मारकर मूर्ति खंडित करने का प्रयास किया, लेकिन गनीमत रही कि पत्थर मूर्ति तक नहीं पहुंच पाया. हालांकि, पत्थर लगने से मंदिर में लगा शीशा टूट गया. शीशा टूटने की आवाज सुनते ही मंदिर के पुजारी ने आरोपी युवक को पकड़ लिया और उसे पुलिस के हवाले कर दिया. तोड़फोड़ की सूचना लगते ही हिन्दू संगठन के लोग पहले मंदिर पहुंचे, फिर थाने का घेराव किया.

हिन्दू संगठन के लोगों ने की कार्रवाई की मांग

हिन्दू संगठन के लोगों ने आरोपी युवक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है. पुलिस ने भी तत्काल आरोपी युवक के खिलाफ संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेजने की तैयारी शुरू कर दी है. आरोपी युवक बुलन्दशहर जनपद के निवासी बताया जा रहा है. अब पुलिस आरोपी युवक का इतिहास खंगालने में जुट गई है. सीओ खतौली आशीष प्रताप ने बताया कि गुरुवार सुबह मंदिर में मनोज नाम के पुजारी पूजा कर रहे थे.

उस समय एक व्यक्ति मंदिर पर पत्थर फेंकना शुरू कर दिया और तरह- तरह की टिप्पणी करने लगा. उसके बाद पुजारी ने उसे पकड़ लिया. पूछताछ में आरोपी युवक ने अपना नाम मूसा बताया है. मूसा बुलंदशहर के खुर्जा का रहने वाला है. इसने धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने और मूर्ति को खंडित करने की कोशिश की है.

Tags:    

Similar News