Pilibhit News: तीन सगी बहनों के साथ उठे जनाजे तो नम हुईं आंखें, घर से कब्रिस्तान तक सुनाई दीं सिसकियां

पीलीभीत में घर में विस्फोट होने से तीन सगी बहिनों की मौत

Update: 2022-08-04 06:37 GMT

पीलीभीत के जहानाबाद में हुए पटाखा विस्फोट में जान गंवाने वाली तीनों सगी बहनों के जनाजे बुधवार को एक साथ उठे, तो लोगों की आंखें नम हो गईं। अश्रुधारा के साथ लोग पीड़ित परिवार को ढांढस तो बंधा रहे थे, मगर खुद भी गम में डूबे दिखाई दिए। नमाज-ए-जनाजा के बाद तीनों के शव जब सुपुर्द-ए-खाक किए, तो लोगों की सिसकियां सुनाई दे रहीं थीं। पूरा कसबा गम में डूबा दिखाई दिया।

अमीज बेग अपनी दो बेटियों के लिए रिश्ता देखने में जुटे थे। बेटियों को हंसी-खुशी ससुराल विदा करने की तमन्ना थी। मगर उन्हें क्या पता था कि जिन बेटियों को विदा करने की तैयार कर रहे हैं, उन्हें निकाह से पहले ही दुनिया से विदा होना पड़ेगा। मंगलवार को उनके घर में हुए विस्फोट में उनकी तीन बेटियों की मौत हो गई। बरेली में पोस्टमार्टम के बाद जब तीनों के शव एक साथ उनके घर लाए गए, तो चारों ओर भीड़ ही भीड़ दिखाई दे रही थी।

बेटियों की कोई तारीफ कर रहा था, तो कोई उनकी अच्छाइयां गिना रहा था। शव देख सभी दुखी मन से उस घड़ी को कोस रहे थे, जब यह हादसा हुआ था। शव पहुंचने के करीब डेढ़ घंटा बाद तीनों शव दफनाने के लिए जब लोग लेकर चले, तो हर किसी की आंखें नम थीं। बस यही निकल रहा था कि यह क्या हुआ। काब्रिस्तान से पहले शौकत मियां ग्राउंड में नमाज-ए-जनाजा पढ़ी गई। इसके बाद तीनों के शव दफन कर दिए गए। इस दौरान जनमानस का सैलाब दिखाई दे रहा था।

मोहर्रम का तख्त भी रुकवा दिया

मोहर्रम को लेकर मंगलवार की शाम को कस्बे में तख्त उठना था। कुछ लोगों ने शुरुआत भी कर दी थी। मगर कस्बे में इतना बड़ा हादसा होने से सभी शोक में डूबे हैं। इससे कुछ लोगों ने पहुंचकर तख्त को यह कहकर रुकवा दिया कि इतना बड़ा हादसा होने के बाद तख्त उठाना ठीक नहीं है। इस पर तख्त उठाने वाले भी मान गए।

मकान में रखे पटाखों में विस्फोट, व्यापारी की तीन बेटियों की मौत

आपको बता दें कि जहानाबाद कस्बे के जोशीटोला में घनी आबादी के बीच बने एक मकान में आतिशबाजी की अवैध रूप से रखी 25 पेटियों में मंगलवार दोपहर आग लगने से विस्फोट हो गया। इससे मकान की दूसरी मंजिल पर बने दो कमरे धराशायी हो गए। हादसे में पटाखा व्यापारी अजीम बेग की तीन बेटियों की झुलसने और मलबे में दबकर मौत हो गई थी।

Tags:    

Similar News