Prayagraj Latest News :एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत का मामले में पुलिस ने चार संदिग्ध आरोपी किए गिरफ्तार

Update: 2022-04-16 16:44 GMT

Prayagraj Latest News: प्रयागराज जिले के नबाबगंज थाना क्षेत्र के गाँव में एक ही परिवार के पाँच लोगों की हत्या से हड़कंप मचा हुआ है। जिस पर प्रयागराज के एसएसपी अजय कुमार पाण्डेय बड़ी तेजी से केस के खुलासे के लिए खुद लगे हुए है। तत्काल उन्होंने सात टीमों का गठन करके परिजनों द्वारा रिपोर्ट में दर्ज किए गए चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की तहकीकात में जुटी हुई है। 

एसएसपी अजय कुमार पाण्डेय ने स्पेशल कवरेज न्यूज को जानकारी देते हुए बताया कि खागल पुर गाँव में किराए के मकान में रहने वाले मृतक राहुल तिवारी का शव उसी मकान के आँगन में साड़ी के फन्दे से लटका हुआ पाया गया था। उल्लेखनीय है कि घटनास्थल के आसपास आम चर्चा थी कि मृतक राहुल तिवारी ने पहले अपनी पत्नी एवं 03 बेटियों की धारदार हथियार से वार करके हत्या की तदुपरांत स्वयं भी मौत को गले लगा लिया। वर्तमान में, मृतक राहुल तिवारी की डेड बॉडी की डॉक्टरों के पैनल द्वारा की हुई पोस्ट मॉर्टेम रिपोर्ट आ गई है। मृत्यु का कारण "ASPHYXIA DUE TO ANTEMORTEM HANGING", साथ ही, शरीर पर लिगेचर मार्क के सिवाय अन्य कोई चोट नहीं पाई गई। यही नहीं, हायड अस्थि (HYOID BONE) 'जस की तस' यानि INTACT पाई गई है।

उन्होंने कहा कि इस प्रकार, घटनास्थल की परिस्थितियों, दो पन्नों के हस्त लेख (सुसाइड नोट) एवं पोस्ट मॉर्टेम रिपोर्ट के मुताबिक़ मृतक राहुल तिवारी द्वारा साड़ी के फंदे का इस्तेमाल करके आत्म हत्या की गई है, इसकी पुष्टि होती है।

यह भी अवगत कराना है कि प्रकरण में मृतक राहुल तिवारी के बड़े भाई मुन्ना तिवारी की तहरीर पर तत्काल ही 4 संदिग्धों के ख़िलाफ़ दफ़ा 302, 34 IPC के तहत मुक़दमा दर्ज किया गया था। तेज़ तर्रार 07 टीमें लगाई गईं थीं, जिन्होंने कठिन परिश्रम करते हुए रिकॉर्ड 10 घण्टे के भीतर सभी 04 नामज़द अभियुक्तों को हिरासत में ले लिया है, विस्तृत पूछताछ जारी है।

सुसाइड नोट में ल्लिखित तथ्यों तथा अन्य साक्ष्यों का विश्लेषण जारी है। आगामी प्रगति से अवगत कराया जाएगा।

क्या है मामला 

ससुराल पक्ष ने हत्या की जताई आशंका, एसएसपी ने जांच के लिए सात टीमें गठित की, डीएम संजय खत्री भी मौके पर पहुंचे नवाबगंज के खागलपुर का मामला।

भागलपुर गांव में रहने वाला मृतक परिवार के सदस्यों को आखरी बार कल शाम को देखा गया था। सुबह जब बहुत देर तक दरवाजा घर का नहीं खुला तो पड़ोसियों को थोड़ा अजीब लगा जिसके बाद पड़ोस के कुछ लोगों ने घर के दरवाजे पर जाकर दस्तक दी मगर काफी देर तक बुलाने के बाद भी जब दरवाजा नहीं खोला तो स्थानीय लोगों ने तत्काल पुलिस को फोन पर सूचना दी मौके पर नवाबगंज थाना की पुलिस ने पहुंचकर घर के दरवाजे को तोड़ा दरवाजा खुलते देखा गया कि घर में 5 लाशें पड़ी हुई है।

पूजा प्रीति और उनकी तीन बेटियों की लाश बेड पर पड़ी हुई थी वहीं दूसरी और पति राहुल किला एक फंदे से लटकी हुई मिली प्रीति और उनकी बेटियों की हत्या गला रेत कर की गई है मौका ए वारदात पर पुलिस को उनके कमरे में और बेड पर काफी ज्यादा खून देखने को मिला अंदाजा लगाया जा रहा है कि वारदात देर रात अंजाम दी गई मृतक राहुल तिवारी की तीन बेटियां थी जिसकी हत्यारों ने निर्मम हत्या कर दी सभी लोगों को धारदार हथियार से हत्या की गई हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है हत्यारे कौन है और हत्या की वजह क्या है लेकिन हत्या को जिस तरीके से अंजाम दिया गया है उसे यही प्रतीत हो रहा है कि कोई पुरानी रंजिश का ही मामला हो सकता है।

हालांकि पुलिस हर बिंदुओं की जांच में जुट गई है लेकिन जिस तरीके से बच्चों को भी नहीं छोड़ा उससे यह साबित होता है घटना में एक नहीं बल्कि कई लोग शामिल हैं पड़ोस के लोगों का कहना है कि राहुल तिवारी और अच्छे इंसान थे उनकी किसी से कोई दुश्मनी नहीं थी लोगों का कहना है कि लूट के इरादे से हत्यारों ने वही अजय कुमार पांडे का कहना है इस घटना को जल्द से जल्द सुलझा लिया जाएगा और हत्यारों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी हर आने जाने पर कड़ी नजर रखी जा रही है ।

Tags:    

Similar News