कुम्भ सेवा मित्र कार्यक्रम का इविवि में हुआ आयोजन

Update: 2018-11-16 13:38 GMT

शशांक मिश्रा

सामुदायिक सहभागिता अभियान एवं कुम्भ सेवा मित्र के माध्यम से कुम्भ मेला आयोजन में आने वाले श्रद्धालुओं, तीर्थयात्रियों तथा पर्यटकों को कुम्भ में की गयी मूलभूत सुविधाओं से अवगत कराते हुए उनका मार्गदर्शन किया जायेगा। इसके लिए विभिन्न शैक्षिणक संस्थानों में सामुदायिक सहभागिता एवं कुम्भ सेवा मित्र का आयोजन किया जा रहा है तथा छात्रों को विश्व के इस बड़े आयोजन में अपनी सेवा भाव के साथ अपनी भागीदारी देने के लिए उन्हें प्रेरित किया जा रहा है।


आयोजनों के क्रम में आज इलाहाबाद विश्वविद्यालय के सेनेट हाल में कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमे भारी संख्या विश्वविद्यालय के छात्र एवं छात्राओं ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया। जिलाधिकारी सुहास एल.वाई. ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय के सेनेट हाल में आयोजित सामुदायिक सहभागिता अभियान एवं कुम्भ सेवा मित्र कार्यक्रम का शुभारम्भ दीप प्रज्जवलित कर किया। इस  अवसर में उनके साथ एडिशनल मेला अधिकारी भरत मिश्रा, चीफ प्रोप्रेक्टर विश्वविद्यालय प्रो. रामसेवक दूबे, वाइस चासंलर, विश्वविद्यालय प्रो. के.एस. मिश्रा के साथ विभिन्न छात्र एवं छात्रायें उपस्थित रहें।


जिलाधिकारी ने कुम्भ के इस कार्यक्रम में भारी संख्या उपस्थित युवाओं तथा उनके उत्साह को देखकर प्रसन्नता व्यक्त की। उन्होंने कहा कि उन्होंने गंगा, यमुना के साथ आज सरस्वती के भी दर्शन भी हो गये है। उन्होंने छात्र एव छात्राओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि कालेज समय के यह दिन बहुत महत्वपूर्ण होते है, इनका पता इनके बीत जाने के बाद पता चलता है। उन्होंने कहा कि आज कुम्भ के आयोजन में सहभागी बनने के लिए हम लोग यहां एकत्र हुये है।


उन्होंने कहा कि किसी भी बड़े आयोजन के लिए तीन महत्वपूर्ण बाते होती है जिसमें स्वच्छता, यातायात सेवाएं तथा युवाओ का व्यवहार महत्वपूर्ण स्थान रखती है। उन्होंने कुम्भ आयोजन को अपनी सहभागिता से इस भव्य एवं दिव्य कुम्भ बनाना है।

Similar News